Breaking News

आतंकियों ने ईद मना रहे लोगों पर गोलियां चलाईं, हुई मौत

नई दिल्ली,जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार सुबह ईद के दिन आतंकियों ने एक घर में घुसकर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। इस हमले में एक महिला की मौत हो गई, जबकि एक युवक को भी गोली लगी है। इस बीच श्रीनगर में भी ईद की नमाज के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन देखने को मिले हैं।

संदिग्ध आतंकियों ने पुलवामा के काकापोरा क्षेत्र के नारबल गांव में फायरिंग की। इस हमले में नगीना बानो नाम की महिला गोलियां लगने से बुरी तरह घायल हो गईं। सूत्रों ने कहा, ‘अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। हमले में एक बच्चा भी घायल हो गया है। उसका इलाज चल रहा है।’ बंदूकधारियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

राज्य की राजधानी श्रीनगर में उपद्रवियों ने ईद की नमाज के बाद सुरक्षा बलों पर जमकर पथराव किया। यह पथराव श्रीनगर में जामिया मस्जिद के बाहर किया गया। उपद्रवियों ने अपने हाथों में आतंकी जाकिर मूसा और अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित हो चुके मसूद अजहर के समर्थन में पोस्टर बैनर लेकर लहराए। इतना ही नहीं कई लोगों ने ‘कश्मीर बनेगा पाकिस्तान’ जैसे नारे लिखे पोस्टर भी अपने हाथों में ले रखे थे। इस दौरान आतंकी संगठन आईएस के पोस्टर भी देखे गए।

जामिया मस्जिद के बाहर दर्जनों लोग अपना चेहरा ढककर सड़क पर उतर आए। उनके हाथों में मूसा आर्मी लिखे बैनर पोस्टर थे। इतना ही नहीं उन्होंने मूसा के समर्थन में नारेबाजी की। इस दौरान खुलेआम भड़काऊ नारे लगाए गए। उपद्रवियों को काबू करने के लिए भारी तादाद में सुरक्षा बलों के जवान मौके पर पहुंचे।

भीड़ में मौजूद उपद्रवियों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और आतंकी मसूद अजहर की तस्वीरों वाले, कश्मीर बनेगा पाकिस्तान लिखे बैनर पोस्टर लहराए। उपद्रवी सड़कों पर ही नहीं घरों और इमारतों की छतों पर पहुंच गए और वहां से प्रदर्शन और पथराव करने लगे। उपद्रवियों को काबू करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हवाई फायरिंग करनी पड़ी।