Breaking News

इस तारीख को होगा कुंभ का आखिरी शाही स्नान

नई दिल्ली, प्रयागराज के कुंभ मेले में हाल ही में हुए माघ पूर्णिमा के शाही स्नान के दौरान करीब 1.25 करोड़ श्रद्वालुओं ने स्नान किया। 4 मार्च होगा कुंभ का आखिरी शाही स्नान। महाशिवरात्रि के पावन दिन पर कुंभ मेले का समापन भी होगा। इस दिन गंगा स्नान करके शिव की अराधना करने वाले लोगों को विशेष कृपा प्राप्त होती है।

मोदी सरकार ने रेल अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा…..

पोस्ट ऑफिस की इस खास स्कीम मिल रहा है बड़ा फायदा….

 फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को पड़ने वाली शिवरात्रि को महाशिवरात्रि मनाई जाती है। इस दिन गंगा स्नान करने का बहुत ही महत्व होता है। इस दिन शिवालयों में जलाभिषेक और पूजा अर्चना की जाती है। कहते हैं कि इस दिन भगवान शिव और पार्वती जी का विवाह हुआ था। यही वजह है कि मंदिरों से शिव बारात पूरे धूमधाम और गाजे-बाजे के साथ निकाली जाती है। कुंभ मेले में शाही स्नान का महत्व काफी खास होता है। इस दिन गंगा स्नान करना काफी शुभ माना जाता है।

मुलायम सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन को दिया बड़ा झटका…

ऐसे मिलेगा सस्ते में घर, एसबीआई दे रहा है बड़ा मौका

इस बार कुल 7 शाही स्नान मान्यता है कि स्नान करने से व्यक्ति के रोग-विकार, पाप आदि का नाश होता है। साथ ही यह भी माना जाता है कि शाही स्नान के दिन गंगा में डुबकी लगाने से अमरत्व प्राप्त होता है। इसी वजह से साधु-संत बड़ी और सोने-चांदी की पालकियों के साथ शाही स्नान करने आते हैं।

सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, बढ़ाया इतनी फीसदी महंगाई भत्ता

गूगल पर ‘टॉयलेट पेपर’ सर्च करने पर दिख रही है ये फोटो,देख कर रह जाएंगे हैरान..

सिर दर्द के कारण कोमा में चली गई थी लड़की,जब होश आया तब तक हो चुका था ये…

इस पानी को चुराकर ले गए चोर, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप…

इस बैंक ने माफ किया शहीद जवानों का लोन….

ये एयरलाइंस दे रहा सबसे सस्ता हवाई सफऱ करने का मौका….