Breaking News

इस राज्य में लगा कर्फ्यू….

जयपुर, राजस्थान में टोंक जिले के मालपुरा में रावण दहन को लेकर हुये विवाद के बाद जारी अनिश्चितकालीन कर्फ्यू आज भी जारी रहा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मालपुरा में कर्फ्यू जारी है तथा कही से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। कर्फ्यू के दौरान कस्बे में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। कस्बे में इंटरनेट सेवाये आज भी बंद रही। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बताया कि प्रशासन की ओर से कर्फ्यू में ढ़ील देने की अभी तक कोई सूचना नहीं है।

गौरतलब है कि मालपुरा में मंगलवार शाम को रावण दहन के समय निकाली गयी राम बारात पर कुछ लोगों द्वारा पथराव कर दिया था। इससे वहां दोनों पक्षों में तनाव उत्पन्न हो गया था। घटना के बाद पथराव करने वालो को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर लोगों ने रावण दहन नहीं किया तथा विधायक कन्हैयालाल के नेतृत्व में लोगों ने थाने के बाद धरना दे दिया।

बाद में प्रशासन ने समझाइस कर सुबह चार बजे रावण का दहन करवाया तथा इसके बाद जिला कलेक्टर के के शर्मा ने सुबह पांच बजे कर्फ्यू के आदेश जारी करते हुए इंटरनेट सेवाओं पर भी अगले दो दिनो तक पाबंदी लगा दी थी।