Breaking News

कंगना रनौत ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के बारे में अपनी टिप्प्णी वापस ली

नयी दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी की सांसद कंगना रनौत ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को दोबारा लागू किये जाने से संबंधित अपनी टिप्पणी पर खेद व्यक्त करते हुए उसे वापस ले लिया है।

कंगना रनौत ने मंगलवार को मीडिया के साथ बातचीत में 2021 मेें निरस्त किये गये तीनों कृषि कानूनों को फिर से लागू किये जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था, “ मुझे पता है कि यह बयान विवादास्पद हो सकता है, लेकिन तीन कृषि कानूनों को वापस लाया जाना चाहिए। किसानों को खुद इसकी मांग करनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि ये कानून किसानों के लिए फायदेमंद थे लेकिन कुछ राज्यों में किसान समूहों के विरोध के मद्देनजर केंद्र ने इन्हें रद्द कर दिया।

उनकी इस टिप्पणी पर विवाद होने के बाद कंगना रनौत ने बुधवार को इसे वापस ले लिया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि इन कानूनों पर उनके बयान ने कई लोगों को निराश किया होगा, जिसका उन्हें खेद है और वह अपनी टिप्पणी वापस लेती हैं।

उन्होंने कहा , “ मीडिया के सवालों के जवाब में मैंने कहा था कि तीनों कृषि कानून वापस लाये जाने चाहिए और किसानों को इस बारे में प्रधानमंत्री जी से निवेदन करना चाहिए। मेरी इस बात से बहुत सारे लोग निराश हैं। जब ये कानून लाये गये थे तो हममें से बहुत लोगों ने इनका समर्थन किया था लेकिन बड़ी ही संवेदनशीलता तथा सहानुभूति से प्रधानमंत्री ने इन कानूनों को वापस ले लिया था और हम सब कार्यकर्ताओं का यह कर्तव्य बनता है कि हम उनके शब्दों की गरिमा रखें। मुझे अब यह बात भी ध्यान रखनी होगी कि मैं एक कलाकार नहीं हूं और भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता हूं। मेरे विचार अपने नहीं होने चाहिए वह पार्टी का रूख होना चाहिए। यदि मैंने अपने शब्दों और सोच से किसी को निराश किया है तो मुझे खेद रहेगा। मैं अपने शब्दों को वापस लेती हूं। ”