Breaking News

कालीन उद्योग की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास : गिरिराज सिंह

भदोही, केंद्रीय कपड़ा एवं वस्त्र मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि कालीन मजदूरों के लिए भदोही में बीएसआई अस्पताल की स्थापना की जाएगी। केंद्र सरकार कालीन उद्योग की बेहतरी के लिए कुछ भी करने को तैयार है।

भदोही के कारपेट सिटी स्थित कार्पेट मेगामार्ट में आज शुरू हुए चार दिवसीय इंडिया कार्पेट एक्सपो -2024 के उद्घाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपने पिता की राह पर चल रहे हैं। उन्होंने कारसेवकों पर गोलियां चलवाई तो वो कहां पीछे रहने वाले हैं मगर हम भारत को बंगलादेश व पाकिस्तान कभी नहीं बनने देंगे।
बहराइच हिंसा पर बोलते हुए कहा “ अखिलेश जी कहते हैं वहां मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र से जुलूस जाता ही क्यों है। वहां पुलिस क्यों पहले से नहीं थी। उत्तर प्रदेश व हिंदुस्तान में हिंदु जुलूस के लिए पुलिस व रूट की जरूरत है यह कोई पाकिस्तान अथवा बंगलादेश नहीं है, ऐसा हम कभी होने भी नहीं देंगे।”

उन्होंने कहा कि विपक्ष समाज में जाति व धर्म की राजनीति कर वोट बैंक संवारने में जुटा है। उसे देश की एकता व अखंडता से कुछ लेना देना नहीं।

उन्होंने कहा कि सरकार कालीन उद्योग की हर ज़रूरतों को पूरा करने का प्रयास करेगी। इस उद्योग से लाखों लोगों को जहां एक तरफ रोजगार मिलता है वहीं भारत सरकार को बड़े पैमाने पर विदेशी मुद्रा भंडार भी मिल रहा है। सरकार देश के हर छोटे-बड़े उद्योगों को संवारने में लगी है, ताकि जहां एक तरफ देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हो समाज में खुशहाली आए वहीं बेरोजगारी दूर हो। युवा पढ़ाई लिखाई के बाद युवा इधर-उधर भटकने की बजाय स्वरोजगार से जुड़े व दूसरों को भी रोजगार दे।

इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने फीता काटकर कालीन मेले का उद्घाटन किया। मेले के उद्घाटन के अवसर पर भारी संख्या में विदेशी मेहमानों की उपस्थिति से कालीन निर्यातक काफी गदगद दिखाई पड़े।