Breaking News

गुणवत्तापरक शिक्षा पर रहें संजीदा: आनंदीबेन पटेल

बरेली,  उत्तर प्रदेश की राज्यपाल और कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल ने शिक्षकों से गुणवत्तापरक शिक्षा के प्रति गंभीर रहने की सलाह दी हैं।

एमजेपी विवि बरेली में आयोजित 21 वें दीक्षांत समारोह में श्रीमती पटेल ने कहा कि सभी विश्वविद्यालयों में डिजी लॉक की व्यवस्था हो चुकी है। डिजी लॉक से ही डिग्री और अंकतालिका लोड की जा सकेगी। उन्होंने सभी को क्वालिटी एजुकेशन के लिए संजीदा रहने को कहा।

उन्होने 79 मेधावी छात्र छात्राओं को गोल्ड मेडल दिये। साथ ही एशियन गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व करने करने वाले दो खिलाड़ियों के सहित कुल 149 उपाधि प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं व कुछ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी सम्मानित किया।

इस मौके पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने कहा कि महिलाओं को ज्यादा पदक मिले हैं, यह सशक्तिकरण की मिसाल है, उन्होंने सभी को बधाई दी तथा पाजीटिव सोच से आगे बढ़ने को कहा।

दीक्षांत समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद संतोष गंगवार, विधायक संजीव अग्रवाल, विधायक व प्रोफेसर डा. श्याम बिहारी व एमएलसी महाराज सिंह समेत बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक, शिक्षक तथा अधिकारी मौजूद रहे। कुलपति केपी सिंह ने विश्वविद्यालय संबंधी जानकारी दी और स्वागत कर आभार जताया।