Breaking News

दलित लड़के पर अत्याचार, अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से मांगी रिपोर्ट

चंडीगढ़,  पंजाब में मुक्तसर जिले के मलौट में एक 12 वर्षीय दलित लड़के को नग्न कर पीटने के मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से एक सप्ताह में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला के यहाँ जारी बयान के अनुसार कल आयोग के संज्ञान में यह मामला आया था जिसमें मलौट के हरजिंदर नगर की निवासी एक महिला ने यह आरोप लगाया था कि अर्शदीप सिंह ने उनके पुत्र को नग्न कर पीटा और फिर उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी।

महिला की शिकायत के अनुसार उसके पति ने सात साल पूर्व उससे सम्बन्ध तोड़ दिए थे जिसके बाद वह सर्वं बोड़ला गाँव के निवासी अर्शदीप सिंह के संपर्क में आयी थीं। अर्शदीप सिंह ने बाद में किसी और से विवाह कर लिया पर उनके घर आना नहीं छोड़ा। उन्होंने जब सम्बन्ध समाप्त करने चाहे तो उसने उन्हें और उनके पुत्र को परेशान करना शुरू किया और हाल में एक दिन घर आकर पुत्र को नग्न कर बुरी तरह पीटा और फिर उसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दी।
महिला के अनुसार मलौट शहर थाना पुलिस ने उनकी मदद नहीं की और आरोपी ने पुलिस थाने में उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

आयोग ने पुलिस और प्रशासन से सात दिनों में रिपोर्ट मांगी है और चेतावनी दी है कि रिपोर्ट निर्धारित समय में नहीं मिली तो उन्हें समन भेजकर दिल्ली बुलाया जा सकता है।