Breaking News

पिछड़ा वर्ग आयोग को मिलेगा संवैधानिक दर्जा मिलने की, अपना दल ने जतायी उम्मीद

मथुरा, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  के घटक अपना दल को उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की खाली सीटें भर जाने के बाद राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग काे संवैधानिक दर्जा दिलाने का काम आसान हो जाएगा।

यूपी में हालात सरकार के नियंत्रण से बाहर- समाजवादी पार्टी

तेजस्वी यादव पार्टी को मजबूत करने मे जुटे, कार्यकर्ताओं को बताया संगठन बढ़ाने का फार्मूला

 अपना दल के प्रवक्ता अरविन्द शर्मा ने  पत्रकारों से कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग के मामले में बिल लोकसभा में पारित होने के बावजूद राज्य सभा में अभी तक इसलिए पारित नही हो पाया था कि वहां पर सरकार का पूर्ण बहुमत नही था। राज्यसभा में पारित होने एवं उसे संवैधानिक दर्जा मिलने के बाद पिछड़े वर्ग के लोगों को किये गए वायदों को पूरा करना आसान हो जाएगा। उन्होने बताया कि अपना दल इसे संवैधानिक दर्जा दिलाने की मुहिम काफी लम्बे समय चला रहा है।

शिवपाल सिंह का बड़ा खुलासा, बताया- कौन नेता नही होने दे रहे तीसरे मोर्चे का गठन ?

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र मे, अखिलेश यादव की विशाल रैली, तैयारियां जोरों पर

 प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था का कारण पूछने पर उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार थाने तक पहुंच गया था। अपराधियों तथा पुलिस का गठजोड़ बन गया था। इसे काफी हद तक तोड़ा जा चुका हैए अब सुधार लाने के लिए आमूलचूल परिवर्तन किया जा रहा है। कासगंज के दंगे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही स्थिति पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाएगा।

सपा एमएलसी ने कहा, शौचालय में ही क्यों…यहा पर भी करा दो भगवा रगं

आर्थिक सर्वे को लेकर, राहुल गांधी ने किया कटाक्ष, शेयर किया ये गाना…

 प्रदेश प्रवक्ता शर्मा ने कहा कि ऋण माफी का लाभ किसानों को न मिलने के आरोप बेबुनियाद है। बैंकों से बकायेदारों की लिस्ट लेकर एक लाख रुपये तक के कर्जे का भुगतान किसान के खाते में किया गया है। इसका सबसे अधिक लाभ ठेके पर खेती करने वाले किसान को मिला है। पूंजीवादी मानसिकता के लोग इससे खुश नही है क्योंकि उस व्यवस्था में बंदरबांट करना आसान था।

सरकार पर सहयोगी दल का गंभीर आरोप- आरक्षण देने के वादे को, मजाक मान कर टाल दिया जाता है

जानिये, आईपीएल का कौन बना सबसे महंगा खिलाड़ी ?

 उन्होंने कहा कि अभी तक की व्यवस्था थी कि किसानों के इस साल के गन्ने का भुगतान अगले पेराई सीजन में मिलता था जिससे किसान साहूकारों के चगुल में फंसकर सदैव कर्जदार बना रहता था। भुगतान किसाने के खाते में डालना भी आवश्यक कर दिया गया है। उन्होेंने कहा कि सरकार ने मंडी के संचालन में बिचैलियों को एक प्रकार से खत्म कर दिया हैे इसका सीधा लाभ किसान को मिल रहा है। शर्मा का कहना था कि सरकार ठेके की खेती के नियमों में परिवर्तन करने जा रही है। सरकार का प्रयास है कि आलू का समर्थन मूल्य और बाजार की कीमत में अधिक अंतर न हो।

बसपा को बड़ा झटका, इस कद्दावर नेता ने छोड़ी पार्टी

 उन्होंने कहा कि 21 एवं 22 फरवरी को लखनऊ में होने जा रही यूपी इन्वेस्टमेन्ट समिट में इस बार प्रदेश कोे फार्मेसी का हब बनाने का प्रयास किया जायेगा। पिछली सरकारों की उदासीनता के कारण उत्तर प्रदेश के बहुत बड़े बाजार का लाभ नही मिल सका।