Breaking News

भारत में राष्ट्रपति प्रणाली यह मात्र एक पुस्तक नहीं बल्कि एक आंदोलन है-शशि थरूर

नई दिल्ली,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा है कि देश एक व्यक्ति के शासन की ओर बढ़ रहा है और इस पर अंकुश लगाने के लिए राष्ट्रपति प्रणाली की सरकार की आवश्यकता है। थरूर ने कहा कि देश में फिलहाल संसदीय प्रणाली में राष्ट्रपति प्रणाली की सरकार देखने को मिल रही है।

राजनीति उनकी खत्म हो गई, जो मायावती के बंधुआ मजदूर बने रहे-स्वामी प्रसाद मौर्य

वह यहां एक पुस्तक विमोचन समारोह में भारत में राष्ट्रपति प्रणाली की सरकार की गुंजाइश विषय पर बोल रहे थे। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमाम फैसले कर रहे हैं और सारे फैसले एक कार्यालय में किए जा रहे हैं। वह नौकरशाहों के साथ सारे फैसले कर रहे हैं और कई बार मंत्रियों को भी कुछ पता नहीं होता।

तीन तलाक पर बीजेपी के मंत्री का विवादित बयान- मुस्लिम,अपनी हवस पूरी करते हैं और..

उन्होंने दावा किया कि सरकार राष्ट्रपति प्रणाली की तरह काम कर रही है, जहां एक व्यक्ति सारे फैसले करता है। थरूर ने कहा, देश एक व्यक्ति के शासन की ओर बढ़ रहा है और हमें इस पर अंकुश लगाने के लिए राष्ट्रपति प्रणाली की सरकार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति प्रणाली के तहत लोग एक व्यक्ति के पक्ष में मतदान करते हैं, जिसे वो चाहते हैं कि वह देश पर शासन करे, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि उसकी पार्टी के अन्य लोगों को भी प्रतिनिधि के तौर पर निर्वाचित किया जाए।

बिना इंटरनेट कनेक्शन के पेट्रोल चुराया जा सकता है, तो ईवीएम से वोट क्यों नही-अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि अगर प्रतिनिधि अन्य दलों के हैं तो वे निर्वाचित राष्ट्रपति पर अंकुश लगा सकते हैं क्योंकि उसे कानून को पारित कराने के लिए उनके समर्थन की आवश्यकता होगी।

मीडिया पर पकड़ बनाने के लिए, अखिलेश यादव को करने होंगे ये काम

जानिये, भारत मे कौन सा प्रदेश, भ्रष्टाचार में नम्बर वन- कहां सबसे कम