Breaking News

मतदाता दिवस पर बनायी 200 फुट लंबी रंगोली

शामली, उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में तेरहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर जिलास्तरीय आयोजन का शुभारंभ जिलाधिकारी जसजीत कौर, अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर किया।

जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिले के समस्त अधिकारियों के साथ रैली में साथ चले। रैली का शुभारंभ वी०वी० इंटर कॉलेज से प्रारंभ होकर करनाल मार्ग होती हुई रैली राष्ट्रीय किसान पी०जी० कॉलेज के स्पोर्ट्स ग्राउंड पहुंची। निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित नई थीम को समेकित करती हुई 200 फुट लंबी विशाल रंगोली का अवलोकन करने के उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी/जसजीत कौर ने जनपद के विभिन्न संस्थाओं से आए छात्र छात्राओं एवं उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलायी ।

इस अवसर अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश लखनऊ निर्वाचन कार्यालय से प्रेषित प्रदेश स्तरीय सम्मान जिलाधिकारी को भेंट किया।इसके उपरांत राष्ट्रीय मतदाता दिवस राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जसजीत कौर ने उपस्थित सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनाएं दी। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने स्कूल के ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विभिन्न संस्थाओं से आएं छात्र एवं छात्राओं एवं उपस्थित सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि जिनकी उम्र इस वर्ष 18 वर्ष हुई है वह अपना वोट जरुर बनवा लें। जिलाधिकारी ने वोट की महत्ता के बारे में उपस्थित बच्चों को समझाया कि वोट बनने से आपको दो पहचान मिलती है सबसे पहले तो वोटर आईडी कार्ड आपकी एक पहचान का काम करेगा,और दूसरा वोटर आईडी कार्ड का आप चुनाव के समय मतदान डालने के लिए इस्तेमाल करोगे।

इस अवसर पर उन्होंने चुनाव के दौरान स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता को लेकर की जाने वाली समस्त गतिविधियों की भी प्रशंसा की और समस्त टीम को बधाई दी। आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने अपने संबोधन में कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा अधिकार व्यक्ति की आजादी है।

आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने सभी को मतदाता दिवस की बधाई देते हुए कहां की निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम का उद्देश्य मतदाता जागरूकता करना है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ने कहा कि हम केवल मतदान ना करें नैतिकता के आधार पर स्वतंत्र निष्पक्ष मतदान करें। कार्यक्रम के दौरान हिंदू कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं द्वारा चलो सब साथ चलेंगे मिलकर मतदान करेंगे पर सामूहिक नृत्य द्वारा भव्य प्रस्तुति दी।

तनुश्री ने मतदाता जागरूकता गीत तथा जुनैद ने मतदान में युवाओं की भूमिका पर प्रभावशाली भाषण दिया। इस अवसर पर पुनरीक्षण कार्यक्रम में उल्लेखनीय कार्य और सहयोग करने वाले जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, तीनो विधानसभाओं के बी एल ओ,नए मतदाताओं और स्वीप में श्रेष्ठ कार्य करने वाले प्राचार्यों, प्रधानाचार्यों एन एस एस कार्यक्रम अधिकारियों, एन सी सी अधिकारियों को और अध्यापकों तथा एन एस एस वॉलिंटियर्स, एन सी सी कैडेट्स और स्वीप को टीम को जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।