Breaking News

ये हैं वो टॉप 5 कंपन‍ियां ज‍िनमें नौकरी चाहता है हर भारतीय

नई दिल्ली, गूगल इंडिया एक बार फिर अट्रैक्टिव एंप्लॉयर ब्रांड का खिताब मिल है। कंपनी ने लगातार तीसरे साल रैंडस्टेड अवार्ड को अपान नाम किया है। गूगल के बाद नौकरी करने के लिहाज से बेस्ट कंपनी मर्सिडीज-बेंज है। एचआर फर्म रैंडस्टैड ने अपने नए सर्वे के आधार पर यह लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में की भारतीय कंपनियों का भी नाम है। रैंडस्टैड एंप्लॉयर ब्रांड रिसर्च 2017 के अनुसार सेक्टरल सेगमेंट में अमेजन इंडिया , आईटीसी और फिलिप्स इंडिया का नाम शामिल है।

वहीं रिसर्च में पाया गया कि लोग आईटी, बीएफएसआई, रिटेल और एफएमसीजी सेक्टर में काम करना सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। नौकरी करने के लिए लोग सबसे अधिक एंप्लॉय बेनिफिट, अच्छा काम-जीवन संतुलन और नौकरी की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं। आश्चर्य की बात नहीं, कार्य-जीवन संतुलन कर्मचारियों की रैंकिंग के लिए पांचवें से दूसरे स्थान पर प्राथमिकता सूची में स्थानांतरित हो गया है।

सर्वे में एक और दिलचस्प बात सामने आई की लगभग 31 प्रतिशत कर्मचारी किसी एक सेक्टर या इंड्स्ट्री के प्रति वफादार नहीं हैं। करीब 42 फीसदी कर्मचारियों ने कहा कि अच्छी सैलवरी और बेनिफिट मिलने पर अपनी इंडस्ट्री छोड़ने के लिए तैयार हैं। यह सर्वे 26 देशों के 1.65 लाख कर्माचारियों के बीच किया है। इसमें यूरोप, एशिया-प्रशांत और अमेरिका की 150 से अधिक बड़ी कंपनियों को शामिल किया गया है।