Breaking News

विदेश सेवा का पूर्व अधिकारी कांग्रेस में शामिल

नयी दिल्ली, भारतीय विदेश सेवा के पूर्व अधिकारी सत्येंद्र कुमार  कांग्रेस में शामिल हो गए और पार्टी को उम्मीद है कि इससे उत्तर प्रदेश में उसका आधार मजूबत होगा।

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश के प्रभारी तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए कुमार ने कहा कि वह शुरू से ही कांग्रेस की विचारधारा से नजदीकी महसूस करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि विदेश सेवा से सेवानिवृत्त होकर वह जनता की सेवा करना चाहते हैं इसलिए कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

आजाद ने कहा कि श्री कुमार इसी साल जून में विदेश सेवा से सेवानिवृत हुए हैं। वह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर क्षेत्र से हैं तथा दलित समुदाय से संबद्ध हैं और अपने 350 साथियों के साथ कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने  कुमार का कांग्रेस में स्वागत किया और उम्मीद जतायी कि उनके आने से कांग्रेस को लाभ होगा।  राजबब्बर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि बड़ी संख्या में शिक्षित वर्ग कांग्रेस की तरफ आकर्षित हो रहा है। उन्होंने कहा कि श्री कुमार गरीबी में पढकर विदेश सेवा के अधिकारी बने और समाज सेवा की है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि कांग्रेस को समाज सेवा के उनके अनुभव का लाभ मिलेगा।