Breaking News

शाहीद आफरीदी ने सात साल के पीएसएल करियर को अलविदा कहने का मन बनाया

इस्लामाबाद,  पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहीद आफरीदी ने लगातार पीठ की समस्या से परेशान होने के कारण अपने सात साल के पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है। अनुभवी क्रिकेटर ने यह भी कहा है कि उन्होंने इस सीजन के पीएसएल में केवल प्रशंसकों के लिए हिस्सा लेने का फैसला किया था।

आफरीदी ने रविवार को एक सोशल मीडिया संदेश में कहा, “ मैं अच्छी तरह से पीएसएल छोड़ने की कोशिश कर रहा था। मेरी पीठ के निचले हिस्से में चोट 15-16 साल से है और मैं काफी लंबे समय से इसके साथ ही खेल रहा हूं, लेकिन अब यह इतनी गंभीर हो गई है कि इसने मेरे कमर, मेरे घुटने को प्रभावित किया है और इससे मेरे पैर की उंगलियों में बहुत ज्यादा दर्द होता है। मैंने इससे निपटने की कोशिश की, लेकिन अब दर्द बर्दाश्त नहीं कर सकता। आखिरकार, जब आपका स्वास्थ्य अच्छा होता है, तो दुनिया आपके साथ होती है। मैं वापस जाऊंगा और अपनी फिटनेस पर काम करूंगा। क्रिकेट आ रहा है, इसलिए मैं जल्द ही अपने प्रशंसकों के सामने फिर से लौटूंगा। ”

उल्लेखनीय है कि लगभग छह साल पहले पाकिस्तान के लिए आखिरी बार खेलने वाले आफरीदी को एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान पीठ में चोट लगी थी और पीएसएल सीजन की शुरुआत से पहले वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने रविवार को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए अपने पीएसएल करियर का अंतिम मैच खेला, जहां उन्होंने दो विकेट लिए। उन्होंने पीएसएल में पेशावर जाल्मी, मुल्तान सुल्तान्स और कराची किंग्स का भी प्रतिनिधित्व किया है।

आफरीदी ने अपने पीएसएल करियर में 26.51 के औसत से 47 विकेट लिए हैं और 150.8 के स्ट्राइक रेट से 459 रन बनाए हैं।