Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -12.04.2017

लखनऊ,12.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

पूर्व केन्द्रीय मंत्री अखिलेश दास का निधन, प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अखिलेश दास का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 56 वर्ष के थे, बुधवार सुबह लारी कार्डियोलॉजी में उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वहीं उनका निधन हो गया। उन्हें शुगर की भी लम्बे समय से बीमारी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अखिलेश दास के​ निधन पर श्रद्धांजलि दी है। बीबीडी विश्वविद्यालय के चेयरमैन अखिलेश दास भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष थे। वह पूर्व की यूपीए सरकार में इस्पात मंत्री भी रह चुके थे। एक समय में मायावती के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

नई दिल्ली,  बजट सत्र के दौरान लगभग 176 घंटे के काम के बाद बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन को बताया कि इस दौरान व्यवधानों के कारण 8.12 घंटे बर्बाद हुए। लोकसभा में इस सत्र के दौरान 28 बैठकें हुईं। इस सत्र को उपयोगी और फलदायक करार देते हुए महाजन ने कहा कि इस बजट सत्र के दौरान लोकसभा में 24 विधेयक पेश किए गए और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी मे सरकार बदलते ही, मुलायम सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ीं

लखनऊ, यूपी मे सरकार बदलते ही पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं. भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी को धमकी देने के मामले में पुलिस जल्द ही मुलायम सिंह की आवाज का नमूना लेगी। पुलिस शिकायतकर्ता अधिकारी की आवाज का भी नमूना लेगी फिर उसका मिलान किया जाएगा।  अमिताभ ठाकुर द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तीन तलाक पर योगी सरकार ने महिला मंत्रियों को दी ये जिम्मेदारी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने मंगलवार को रात एक बजे तक अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद आदित्यनाथ ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय में लंबित तीन तलाक के मामले में मुस्लिम महिलाओं की राय के आधार पर प्रदेश सरकार अपना पक्ष रखेगी। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं की राय जानने के लिए कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए विभागीय मंत्री और मंत्रिमंडल की सभी महिला मंत्री महिला संगठनों के साथ बैठक ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तीन तलाक खत्म करने के लिए 18 महीने क्यों, अभी क्यों नहीं- बीएमएमए

नई दिल्ली,  ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के एक प्रमुख सदस्य की ओर से एक बार में तीन तलाक बोलने की प्रथा को डेढ़ साल में खत्म करने को लेकर दिए गए बयान का भारतीय मुस्लिम महिला आंदोलन  ने आज स्वागत किया, साथ ही यह सवाल भी किया कि तीन तलाक खत्म करने के लिए 18 महीने क्यों चाहिए और इसके खिलाफ उलेमा लोग अभी एलान क्यों नहीं करते। बीएमएमए की सह-संस्थापक नूरजहां सफिया नियाज ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी के जनता दरबार में अफरा-तफरी, कई लोगों को लगी चोट

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार कार्यक्रम में उमडी भीड की वजह से चंद पल के लिए अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। श्री योगी के सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर सुबह से ही फरियादियों का हुजूम उमड पडा। भीड की वजह से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जिसकी वहज से कई लोगों को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीजेपी नेता का बड़ा बयान, कहा ममता का सिर काटने वाले को मिलेगा 11 लाख रुपये का इनाम

अलीगढ़,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक युवा नेता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर कलम करने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। भाजपा युवा मोर्चा के नेता योगेश वाष्र्णेय ने पश्चिम बंगाल के बीरभूमि जिले में मंगलवार को हनुमान जयंती में भाग लेने वाले लोगों के साथ पुलिस की झड़प के बाद यह घोषणा की। रैली में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस की कार्रवाई का वीडियो देखने के बाद वाष्र्णेय ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योगी और गोयल 14 अप्रैल को शुरू करेंगे उजाला योजना

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल 14 अप्रैल को केन्द्र की उजाला  योजना की शुरूआत करेंगे। योजना के तहत नौ वाट के एलईडी बल्ब, बीईई फाइव स्टार रेटेड एवं ऊर्जा खपत वाले पंखे और एलईडी टयूबलाइट बाजार से आधी कीमत पर खरीदे जा सकेंगे। उजाला उपकरणों का सांकेतिक वितरण उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के 22 जोनल कार्यालयों पर किया जाएगा। पूर्ण रूप से वितरण एक मई से चालू होगा। उजाला योजना को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बिजली चोरी रोकने के लिए गुजरात मॉडल अपनाएगा यूपी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आज कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए कतई बर्दाश्त नहीं की नीति का पालन होगा और गुजरात मॉडल अपनाया जाएगा। शर्मा ने कहा, बिजली चोरी रोकने के लिए सख्ती बरतनी होगी। राज्य सरकार गुजरात मॉडल अपनाएगी। इसमें समर्पित सतर्कता दस्ता और विशेष थाने बनाने की व्यवस्था है। शर्मा ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

1 मई से प्रतिदिन बदलेंगे पेट्रोल, डीजल के दाम, पांच शहरों से होगी शुरुआत

नई दिल्ली, आगामी एक मई से पेट्रोल और डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय दरों के अनुरूप प्रतिदिन बदलेंगे। ज्यादातर विकसित बाजारों में ऐसा ही होता है। देश के पांच चुने शहरों से इसकी शुरुआत हो सकती है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन , भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन  तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन  एक मई से देश के पांच चुने शहरों में दैनिक आधार पर दाम तय करने की योजना की शुरुआत करेंगे। इसके बाद धीरे धीरे इसे पूरे देश में लागू कर दिया जायेगा। देश के कुल,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-