Breaking News

स्पेनिश लीग में सीजन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने ग्रीजमान

football4-696x450वालेंसिया, एटलेटिको मेड्रिड के फारवर्ड एंटोइने ग्रीजमान को स्पेनिश लीग के 2015-2016 सत्र का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। स्पेनिश फुटबाल के वार्षिक पुरस्कार समारोह में ग्रीजमान के साथ-साथ उनके क्लब के दो साथी खिलाड़ी और कोच ने भी पुरस्कार जीता। ग्रीजमान के समारोह में उपस्थित न होने के कारण उनकी तरफ से एटलेटिको क्लब के अध्यक्ष एनरीक केरेजो ने यह पुरस्कार लिया। केरेजो ने ग्रीजमान के बारे में कहा, सच यह है कि वह इस पुरस्कार के योग्य हैं।

हवाईअड्डे के लिए निकलने से पहले एक फोन कॉल आने के कारण उन्हें मेड्रिड में ही रुकना पड़ा। वह काफी दुखी थे, क्योंकि वह समारोह में आना चाहते थे। ग्रीजमान को प्रशंसकों के बीच हुए मतदान के आधार पर ‘फाइव स्टार’ ट्रॉफी से भी नवाजा गया। इस समारोह में रियल मेड्रिड के मार्को असेंसियो को पिछले सत्र में दिए गए प्रदर्शन के लिए ‘ब्रेकआउट-प्लेयर’ पुरस्कार से नवाजा गया। उन्हें एस्पेनयॉल क्लब से ऋण पर रियल में शामिल किया गया था। एटलेटिको के जॉन ओब्लाक को समारोह में सत्र के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार दिया गया, वहीं उनके साथी खिलाड़ी डिएगो गोडिन स्पेनिश लीग के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर के खिताब से नवाजे गए।

एटलेटिको मेड्रिड का नेतृत्व करने वाले डिएगो सिमोन को सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार से नवाजा गया। डिएगो ने कहा, मैं इस पुरस्कार को क्लब के तकनीकी स्टॉफ, फुटबाल खिलाड़ियों, क्लब और मेरे परिवार के साथ साझा करना चाहता हूं। इसके अलावा, मैं सबको यह बताना चाहता हूं कि मैं काफी भाग्यशाली इंसान हूं। सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर का पुरस्कार रियल के लुका मोड्रिक को मिला। उन्होंने इसके लिए अपने क्लब के साथी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया। गैर-यूरोपीय खिलाड़ी को मिलने वाला ‘वल्र्ड प्लेयर’ पुरस्कार के हकदार बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लुइस सुआरेज रहे। बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी को स्पेनिश लीग के 2015-2016 सत्र के सर्वश्रेष्ठ फारवर्ड खिलाड़ी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। हालांकि, सुआरेज और मेसी इस समारोह में शामिल नहीं थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *