Breaking News

मोबाइल चोरी करना अब आसान नहीं,चोर को लगेगा जोर का ‘झटका’

नई दिल्ली,अगर आप भीड़ भरी जगह पर हैं और आपकी जेब में मोबाइल भी रखा है, तो उसके चोरी होने का खतरा नहीं रहेगा।  इसके लिए तकनीक लगातार अपना स्वरूप बदल रही है। अब मोबाइल में ऐसी तकनीक आ रही है जो मोबाइल चोरी होने से पहले ही आपको सचेत और चोर का काम मुश्किल कर देगी।

ब पेड़-पौधों का मांस खाएंगे लोग, जानवर के मीट जैसा होगा स्वाद

कुत्ता समझकर पाल रही थी ये महिला,असल में निकला ये जानवर….

जैसे ही कोई आपके फोन को चुराने की कोशिश करेगा वैसे ही मोबाइल फोन तेजी से कंपन यानि वाइब्रेट करेगा और आपको सचेत कर देगा। इससे न सिर्फ आप अपना मोबाइल फोन चोरी होने से बचा लेंगे, बल्कि आप अपनी निजी जानकारी और बैंक से जुड़ी अहम जानकारी भी सार्वजनिक होने से बचा लेंगे। एडेप्टिव फ्रिक्शन के नाम से जाना जाने वाले इस फीचर को स्वीडिश फोन कंपनी एरिक्सन ने विकसित किया गया है और इसके पेटेंट की कोशिश चल रही है।

दुनिया में आ गया है एलियन,सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद…

एजेंसी से मुफ्त में ले सकते हैं गैस सिलेंडर का रेगुलेटर…

एप्लिकेशन का कहना है, इस मोड में अनधिकृत उपयोगकर्ता (चोर) के पास डिवाइस को पकड़ना अधिक कठिन होगा। यह टेक्नोलॉजी बिल्ट इन सेंसर पर निर्भर करती है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि इसका उपयोग कैसे किया जा रहा है या उठाया गया है। मोबाइल को हथेली में पकड़ना तो आसान होता है, लेकिन सेंसर की वजह से फिसलन तब होती है जब कोई इसे अनाधिकृत रूप से जेब से निकालने की कोशिश करता है। कॉल या मैसेज करते समय अतिरिक्त पकड़ भी इसके गिरने के जोखिम में कटौती करती है, जिसकी वजह से मोबाइल स्क्रीन टूटने का डर कम हो जाता है।

बच्चे की मौत, हाथियों ने किया अंतिम संस्कार, देखे वीडियो…

सुराही से बनाएं AC जैसी हवा देने वाला कूलर,जानिए कैसे….

मात्र इतने रुपए में मिल रहा है सबसे ज्यादा माइलेज वाला स्कूटर

भगवान गणेश की मूर्ति से निकला पसीना…

इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

दुनिया को ये एक चिप के बना सकता है दिमागी गुलाम….

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला ऐसा टीवी….