इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

नई दिल्ली, जर्मनी में नर्स का काम करने वाले एक शख्स ने 85 मरीजों की हत्या करने की बात मानी है.मरीज़ों की देखभाल की आड़ में उस वहशी हत्यारे ने अपने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर मौत की नींद सुला दिया.  मामला इतना खौफनाक था कि अदालत ने पुरूष नर्स को आजीवन करावास की सजा तो सुनायी लेकिन खुद वह सकते में आ गई.

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

न्यायाधीश सेबेस्टियन बुर्हमैन ने हत्यारे नील्स होगेल द्वारा एक के बाद एक की गई इन हत्याओं को ‘‘समझ से परे” करार दिया है. अदालत ने कहा कि यह अपराध मानवीय कल्पना से परे है. ये साल 2000 से 2005 की बात है. होगेल ने एक-एक कर 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन लगाया. अगर वह पकड़ा नहीं जाता तो उसका यह खूनी खेल ऐसे ही चलता रहता.

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला ऐसा टीवी….

हत्या के छह अन्य मामलों में होगेल को पहले भी आजीवन कारावास की सजा सुनायी गई थी और वह इस सजा के दस साल काट चुका है.अभियोजन पक्ष को यह मामला साबित करने के लिए 130 से अधिक शवों के अवशेषों को कब्रों से निकालना पड़ा. पुलिस को संदेह है कि होगेल ने 200 से अधिक मरीजों की जान ली होगी.

इंडियन ऑयल दे रहा है 12 लाख की कार जीतने का मौका…

लेकिन अदालत यह पक्के तौर पर नहीं कह सकी क्योंकि होगेल की याददाश्त ठीक से काम नहीं कर रही है और ऐसे ही अन्य पीड़ितों के बारे में आशंका है कि उन्हें बिना पोस्टमार्टम के ही दफना दिया गया होगा.होगेल को 2005 में डेलमेनहोर्स्ट में एक मरीज को जहर का इंजेक्शन देते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया गया था. इस मामले में उसे सात साल की सजा सुनाई गई थी. दूसरा मामला 2014-15 में पीड़ितों के परिजनों के दबाव के तहत शुरू किया गया. उसे पांच अन्य मरीजों की हत्या का दोषी पाया गया तथा 15 साल की सजा सुनायी गई. सुनवाई के अंतिम दिन, होगेल ने अपने ‘‘जघन्य कृत्यों” के लिए पीड़ित परिजनों से क्षमा मांगी.

फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई बंपर सेल,मिल रहा है भारी डिस्काउंट

उत्तर प्रदेश को इतने नए आईएएस अफसर मिले,देखे लिस्ट…

गूगल ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर की ये बड़ी गलती

दुनिया में पैदा हुई एक ऐसी बच्ची,जिसका….

कल से बदल जाएंगे ये नियम,आपकी जिंदगी पर होगा सीधा असर…

कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com