Breaking News

भगवान गणेश की मूर्ति से निकला पसीना…

पटना,सूर्य की तपिश से इंसान क्या भगवान भी परेशान हो गए हैं. बिहरा के गया में भगवान गणेश की मूर्ति से पसीना निकले की खबर आ रही है. पुजारी का दावा है कि भीषण गर्मी के चलते भगवान गणेश परेशान हैं, उनकी मूर्ति से पसीना निकल रहा है. इसलिए भगवान को गर्मी से बचाने के लिए मंदिर में पंखे की व्यवस्था की गई है.

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

भगवान गणेश को गर्मी से बचाने के लिए मंदिर के पुजारियों ने प्रतिमा पर चंदन का लेप लगाया है, साथ ही प्रतिमा के सामने दो पंखे भी लगाए हैं और उनके वस्त्र को भी गर्मी को ध्यान में रखकर बनाया गया है।  यह मंदिर भगवान राम से जुड़ा है और गया में होने वाले विश्वप्रसिद्ध पितृपक्ष मेला में दूसरे दिन का पिंडदान यहीं किया जाता है। मान्यता के अनुसार भगवान श्री राम गया में पिंडदान करने इसी जगह आए थे। इसलिए इस जगह पर रामशिला पहाड़, ठाकुरबाड़ी, राम सरोवर मौजूद है।

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला ऐसा टीवी….

दरअसल इस चौंकाने वाली घटना के पीछे वैज्ञानिक कारण भी है। इस मंदिर में भगवान गणेश की प्रतिमा मूंगा पत्थर से बनी है और मूंगा पत्थर की प्रवृत्ति गर्म होती है, जिससे अधिक गर्मी पड़ने पर इस पत्थर से अपने आप ही पानी निकलता है। यह कोई नया मामला नहीं है बल्कि पिछले कई सालों से इस मंदिर में ऐसा ही होता आ रहा है।

इंडियन ऑयल दे रहा है 12 लाख की कार जीतने का मौका…

बता दें कि इन दिनों गया में भीषण गर्मी पड़ रही है। यहां का पारा 45 डिग्री पार कर गया है और इस तरह पड़ रही प्रचंड गर्मी में भगवान भी परेशान हैं। लोगों की आस्था जुड़ी होने के कारण लोगों का मानना है कि  भगवान को गर्मी लग रही इसीलिए उन्हें पसीना आ रहा है।

फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई बंपर सेल,मिल रहा है भारी डिस्काउंट

उत्तर प्रदेश को इतने नए आईएएस अफसर मिले,देखे लिस्ट…

गूगल ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर की ये बड़ी गलती

दुनिया में पैदा हुई एक ऐसी बच्ची,जिसका….

कल से बदल जाएंगे ये नियम,आपकी जिंदगी पर होगा सीधा असर…

कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com