Breaking News

इन इलाको में तेज हवाओं के साथ तूफ़ान की आशंका

पुणे, पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकेए पश्चिम ओडिशाए पश्चिमी उत्तर प्रदेशए पूर्वी मध्य प्रदेशए हरियाणाए चंडीगढ़ और दिल्लीए राजस्थान एवं पश्चिमी मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य रहा जबकि हरियाणाए चंडीगढ़ए दिल्लीए राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया है।

नागालैंडए, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, जम्मू और कश्मीरए मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विधर्बा, तेलंगाना, रायलासीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटकए केरलए चंडीगढ़ए सौराष्ट्र तथा दिल्ली एवं हरियाणा के कुछ हिस्सों में दिन का तामपान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। साथ ही असमए मेघालय के कुछ हिस्सों में दिन का तामपान सामान्य से काफी ऊपर रहा जबकि उप.हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किमए हिमाचल प्रदेशए सौराष्ट्रए कच्छ तथा असम और मेघालय के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया। देश के बाकी हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य रहा। मैदानी क्षेत्र में सबसे अधिकतम तापमान मराठवाड़ा के परभानी में 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेशए गुजरात क्षेत्रए कोंकण और गोवाए मध्य महाराष्ट्रए रायलासीमाए तमिलनाडुए हरियाणाए मध्य प्रदेशए चंडीगढ़ तथा दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रए मध्य प्रदेशएचंडीगढ़ए सौराष्ट्रए कच्छ तथा आंतरिक दक्षिण कर्नाटक में रात का तापमान सामान्य से कम रहा। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेशए ओडिशाए उत्तराखंडए मराठवाड़ाए विदर्भए असमए मेघालय तथा राजस्थान के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य काफी अधिक रहा और पश्चिमी राजस्थानएअसम और मेघालय के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। देश के बाकि हिस्सों में रात का तापमान सामान्य रहा। मैदानी क्षेत्र में न्यूनतम तापमान पूर्वी राजस्थान के सीकर में 8ण्5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल के उप.हिमालयए सिक्किमए ओडिशाए झारखंडए पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकेए बिहारए पूर्वी मध्य प्रदेशए विदर्भए उत्तरी छत्तीसगढ़ और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के विभ्भिन हिस्सों में अगले 24 घंटो के दौरान तेज हवाओं के साथ आंधी और तूफ़ान की आशंका भी जताई गयी है। अरुणाचल प्रदेश के कई हिस्सों तथा असमए मेघालयए पश्चिम बंगाल के उप.हिमालयए सिक्किम और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। नागालैंडए मणिपुरए मिजोरमए त्रिपुराए गांगेय पश्चिम बंगालए ओडिशाए झारखंडए बिहारए पश्चिम मध्य प्रदेशए विदर्भ और छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क बना हुआ है।