ग्रेटर नोएडा के बिजली घर में आग लगने से तीन बच्चों की मौत

ग्रेटर नोएडा,उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के कासना इलाके में बुधवार शाम नोएडा पावर कॉरपोरेशन के सब स्टेशन में तेज धमाके के साथ लगी आग में तीन बच्चों की मौत हो गई। घटना के समय तीनों बच्चे बिजली घर के पास खेल रहे थे। मृतकों के नाम रिंकू ;13द्ध ए गोलू ;8द्ध और सागर;8द्ध है। पुलिस ने तीनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के मुताबिक शाम करीब 4रू00 बजे थाना कासना के पाई सेक्टर.3 इलाके के चंदा गार्डन के नजदीक नोएडा पावर कॉरपोरेशन का सब स्टेशन है। इसी सब स्टेशन में शॉर्ट सर्किट के बाद हुए तेज धमाके के साथ आग लग गई। पावर स्टेशन के नजदीक कुछ बच्चे खेल रहे थे जो इस आग की चपेट में आ गए। आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई पुलिस ने घायल बच्चों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। उपचार के दौरान तीनो बच्चों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि तीनों बच्चे अलग.अलग परिवार के थे और एनपीसीएल सर्विस स्टेशन के बगल में बने प्राधिकरण के सर्वेंट क्वार्टर में रहते थे। ग्रेटर नोएडा के सीओ प्रथम श्वेताभ पांडेय ने बताया कि घटना के संबंध में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।