Breaking News

जनता दल यूनाइटेड के इस सांसद ने दिया इस्तीफा

नयी दिल्ली ,जनता दल यूनाइटेड  के इस सांसद  ने आज कहा कि उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

आईएएस के हुए बपंर ट्रांसफर, योगी ने बदल दिये कई जिलों के डीएम

 उपचुनाव से पहले बड़ा राजनीतिक दांव, सामने आया जयललिता का ये आखिरी विडियो

  एम पी वीरेन्द्र कुमार ने आज कहा कि उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। कुमार ने जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भाजपा नीत राजग के साथ गठबंधन करने के मुद्दे पर वैचारिक मतभेद को अपने इस्तीफे की मुख्य वजह बतायी है। उन्होंने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि वह राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू को अपना त्यागपत्र भेज चुके हैं।

मायावती ने यूपीकोका को लेकर किया बड़ा खुलासा….

 बहुजन समाज पार्टी के एक और पूर्व MLC,  समाजवादी पार्टी में शामिल

 कुमार ने कहा कि कानूनी तौर पर वह नीतीश कुमार की पार्टी के सदस्य के रूप में उच्च सदन के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि वह महागठबंधन तोड़ कर भाजपा की अगुवायी वाले राजग से गठबंधन करने के नीतीश कुमार के फैसले से सहमत नहीं है। इसलिये उन्होंने अपनी संसद सदस्यता से त्यागपत्र देने का फैसला किया है।

शिवपाल यादव का बड़ा खुलासा, कहा- योगी सरकार ने यह संशोधन भ्रष्टाचार बढ़ाने के लिए किया

सरकार के उत्पीड़न पर, जब सदन मे रोने लगा MLC, तो सभापति रमेश यादव ने लिया बड़ा एक्शन

 उल्लेखनीय है कि बिहार में जदयू, राजद और कांग्रेस के चुनाव पूर्व महागठबंधन से नीतीश कुमार द्वारा जदयू को अलग करने के विरोध में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव की अगुवायी में कुमार सहित अन्य नेताओं ने बागी रुख अख्तियार कर लिया था। इनमें यादव और जदयू के एक अन्य सांसद अली अनवर अंसारी को पार्टी विरोधी गतिविधियों का दोषी मानते हुये नायडू पहले ही संसद सदस्यता के अयोग्य घोषित कर चुके हैं।

योगी सरकार मे सड़कों की गड्ढामुक्ति के नाम पर हुआ घोटाला – अखिलेश यादव

 नीतीश कुमार की अगुवायी वाले गुट ने कुमार को जदयू की केरल इकाई के अध्यक्ष पद से पहले ही हटा दिया था। चुनाव आयोग ने भी जदयू के चुनाव चिन्ह पर शरद गुट के दावे को खारिज कर नीतीश कुमार की अगुवायी वाले गुट को ही वास्तविक जदयू बताया है। हाल ही में हुये गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर कुमार ने कहा ‘‘यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत नहीं है। इस जीत की वजह कुछ और है।’’ कुमार उच्च सदन में केरल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वह अप्रैल 2016 में राज्यसभा सदस्य बने थे और उनका कार्यकाल अप्रैल 2022 तक था।

राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव को लेकर दिया चौकाने वाला बयान…..