Breaking News

यूपी एटीएस ने संदिग्ध आईएसआई एजेंट को किया गिरफ्तार

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी स्क्वायड  ने मिलिट्री इंटेलीजेन्स की जम्मू कश्मीर यूनिट और उत्तराखंड पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से संदिग्ध आईएसआई एजेंट रमेश को गिरफ्तार किया है। एटीएस के अधिकारी ने बताया कि मिलिट्री इंटेलिजेंस के सहयोग से आफताब निवासी फैज़ाबाद को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उससे हुई पूछताछ में अहम जानकारी मिली हैं।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में 20 मई को एटीएस थाना गोमतीनगर में मामला दर्ज किया गया। जांच के दौरान 22 मई को पिथौरागढ़ निवासी रमेश सिंह से पूछताछ की गयी और उसके घर की तलाशी ली गई। रमेश ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए अपने राष्ट्रविरोधी कृत्यों के बारे में काफी कुछ बताया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने कहा कि रमेश के पास से एक पाकिस्तानी मोबाइल फ़ोन भी बरामद किया गया है जो इसे आईएसआई से संपर्क करने के लिए दिया गया था। मोबाइल के डाटा से महत्वपूर्ण साक्ष्य मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि रमेश से पूछताछ जारी है। कल अभियुक्त को पिथौरागढ़ की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि रमेश सिंह पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग में नियुक्त एक अधिकारी के साथ घरेलू कार्य के लिए 2015 में इस्लामाबाद गया था। वहां उसका संपर्क आईएसआई के लोगों से हुआ जिन्होंने उसको अपना एजेन्ट बना लिया। रमेश ने वहां रहते हुए तमाम सूचनाये लीक की।