Breaking News

यूपी मे तबलीगी जमात के 1172 लोग चिन्हित, हुई ये कार्रवाई

लखनऊ ,  तबलीगी जमात के लोगों की तलाश किये जाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के क्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस ने 1172 लोगों को चिन्हित कर 884 को क्वारंटाइन के लिये भेज दिया।

इसके अलावा पुलिस ने जमात के 287 विदेशी नागरिकों की पहचान कर 286 को क्वारंटाइन किया। पुलिस ने 211 पासपोर्ट जब्त किये और इनके खिलाफ 32 एफआईआर दर्ज की।

कोरोना से जंग जीतने वालों को आज मुख्यमंत्री ने दी बधाई

इस बीच गुरूवार को प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ कर 121 हो चुकी है। इन मरीजों में दो की मृत्यु हो चुकी है जबकि 17 स्वस्थ होकर घर जा चुके है।

सूबे के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारो कों बताया कि क्वारंटाइन किये गये तबलीगी जमात के 429 लोगों के नमूने जांच के लिये भेजे जा चुके है जबकि कई अन्य के सैंपल जल्द ही भेजे जायेंगे। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने खुलासा किया कि अब तक तबलीगी जमात के दो लाेग कोरोना पाजीटिव पाये गये हैं जिनमें एक गाजीपुर और दूसरा मेरठ में है।

राष्ट्रीय कृषि बाजार ई-नाम मे तीन नयी सुविधाएं लाँच, किसानों को मंडी जाने की जरूरत नही

उन्होने कहा कि पुलिस ने तबलीगी जमात के 1172 लोगों का पता लगा लिया है। इनमे से ज्यादातर निजामुद्दीन मरकज में शामिल नहीं हुये थे लेेकिन वहां भाग लेने वालों के संपर्क में जरूर आये हैं।

कोरोना से निपटने के लिये बिहार ने पीएम मोदी से की इन जरूरी चीजों की मांग