Breaking News

ये खिलाड़ी नहीं खेल पायेंगे आईपीएल के बचे हुए सत्र

नयी दिल्ली,  दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप से पहले एहतियात बरतते हुए चोटिल कागिसो रबाडा को वापस बुलाने का फैसला किया है जिससे यह गेंदबाज आईपीएल के बचे हुए सत्र में नहीं खेल पायेगा। रबाडा पीठ में परेशानी के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे और उनका नहीं होना दिल्ली के लिये करारा झटका होगा जो अपना पहला आईपीएल खिताब हासिल करने की कोशिश में है।  दिल्ली कैपिटल्स के बयान के अनुसार मौजूदा पर्पल कैप धारी रबाडा को सीएसए ने स्वदेश लौटने की सलाह दी हे।

तेईस वर्षीय रबाडा ने इस सत्र में 12 मैचों में 25 विकेट हासिल किये हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिये टूर्नामेंट के इस चरण में दिल्ली कैपिटल्स को छोड़कर जाना बहुत मुश्किल है।  उन्होंने साथ ही कहा, ‘‘लेकिन विश्व कप में अब एक महीने से भी कम समय बचा है, इस संबंध में मेरे लिये मिलकर फैसला लिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स के साथ यह मेरे लिये शानदार सत्र रहा है और मेरा सचमुच मानना है कि हमारी टीम ट्राफी जीत सकती है। ’’

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इस दुर्भाग्यपूर्ण करार करते हुए कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रबाडा को टूर्नामेंट के इस चरण में छोड़कर जाना पड़ा है। लेकिन मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है कि इस इकाई का प्रत्येक सदस्य मौके पर अच्छा प्रदर्शन करेगा। दिल्ली की टीम सात साल के अंतराल बाद पहली बार प्ले आफ में जगह बनाने में सफल रही है और अब टीम शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में अपना अंतिम लीग मैच खेलेगी।