Breaking News

रिटायर्ड IAS के 10 करोड़ रुपये बदलवाने के दबाव में खुद को गोली मारी

मुजफ्फरनगर ,  उत्तर प्रदेश के शामली जिले के एक गांव में एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी के 10 करोड़ रुपये के पुराने नोट बदलवाने के दबाव में चीनी मिल के पूर्व प्रबंधक ने कथित रूप से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  श्लोक कुमार ने बताया कि आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के बधेव गांव में कल शाम यह घटना हुई।

उन्होंने बताया कि मृतक विजय सिंह  ने सुसाइड नोट में अपने एक रिश्तेदार और सेवानिवृत्त आईएएस विनोद कुमार पवार पर नोटबंदी के बाद प्रचलन से बाहर हो चुके नोटों को बदलवाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। एएसपी ने बताया कि सुसाइड नोट के मुताबिक , विजय सिंह पूर्व में सेवानिवृत्त आईएएस पवार के 50 लाख रुपये के नोटों को बदलवाने में मदद की थी। सिंह ने पवार पर अपनी मां की जमीन के एक टुकड़े को जबरन हथियाने का आरोप भी लगाया है।

कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। खुदकुशी के लिए इस्तेमाल पिस्तौल को जब्त कर लिया गया है और सुसाइड नोट को सत्यापन के लिए हस्तलेख विशेषज्ञों को भेजा गया है।  गाजियाबाद निवासी पवार मुजफ्फरनगर में अतिरिक्त जिला अधिकारी और बिजनौर में जिला अधिकारी के पद पर रह चुके हैं।