Breaking News

विदेश सचिव ने टैंकर जब्त करने को लेकर आपात बैठक बुलाई

लंदन, ब्रिटेन के विदेश सचिव जेरेमी हंट ने ईरान प्रशासन के ब्रिटेन के दो नौसैनिक पोत को कब्जे में लेने को लेकर शुक्रवार रात आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में श्री हंट ने ईरान द्वारा पोत अपने कब्जे में करने को लेकर अपनी चिंता वयक्त की और कहा कि यह ब्रिटिश सरकार को किसी भी रुप में स्वीकार नहीं है।

श्री हंट, वरिष्ठ नेता और सेना के अधिकारी इस आपातकालीन बैठक में शामिल हुए जिसे सीओबीआर के नाम से जाना जाता है। बैठक से पहले श्री हंट ने सोशल मीडिया पर कहा, “मैं कुछ ही देर में सीओबीआर की बैठक में जाऊंगा और यह सुनिश्चित करुंगा कि हम कैसे इन दो पोत को वापस ला सकते हैं। इनमें से एक पोत ब्रिटेन का है और जानकारी के मुताबिक इसमें कोई भी ब्रिटिश नागिरक सवार नहीं है।”

गौरतलब है कि ईरान द्वारा स्टेना इम्पेरो को अपने कब्जे में लेने के बाद हालात चिंताजनक हो गए हैं।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पोत में बैठे लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है और यह ईरान ओर जा रहा है।  बयान जारी कर कहा, “हम इस पोत से संपर्क नहीं कर पा रहे है जो ईरान की ओर जा रहा है। फिलहाल किसी के भी हताहत होने खबर नहीं है लेकिन मालिक और मैनेजर के लिए उनकी सुरक्षा पहली प्राथमिकता है।