Breaking News

यूपी मे बदला गया एक और स्थान का नाम

लखनऊ, यूपी मे एक और स्थान का नाम बदला गया है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में ऐतिहासिक कंपनी बाग अब नेताजी सुभाष चन्द्र बोस गार्डन के नाम से जाना जायेगा।

मण्डलायुक्त सहारनपुर संजय कुमार ने कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जन्मदिवस के अवसर पर कंपनी बाग का नाम बदलकर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस गार्डन कर दिया गया है। ऐसे महापुरूष जिन्होने अपनी पूरी जिंदगी देश की आजादी के लिये न्यौछावर कर दीए यह इसलिये भी महत्वपूर्ण है।

उन्होने कहा कि अगले छह महीने में स्मार्ट सिटी योजना के तहत आठ से दस करोड की धनराशि व्यय करके इसका सम्पूर्ण विकास कराते हुए कायाकल्प कराया जायेगा। गार्डन में ग्रीन पार्क, तितली पार्क, योगा के लिये बेहतर सुविधांएए सीसीटीवी कैमरेए बैठने के लिये अच्छी व्यवस्था, पेयजल की उपलब्धता, नाना-नानी पार्क आदि का बेहतर ढंग से विकास करते हुए बहुत सारी जन सुविधाओं से लैस किया जायेगा।

श्री कुमार ने कहा कि इस पार्क को नामकरण तक ही सीमित नही रखा जायेगा। औषधियों के बारे में भी अद्यतन जानकारी उपलब्ध होगी। 121 एकड में बसे इस गार्डन का अब तेजी से विकास होगा। साथ ही पुस्तकालय को भी और अधिक बेहतर ढंग से पुनर्जीवित किया जायेगा। साफ-सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जायेगी।

जिलाधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय ने कहा कि शीघ्र ही व्यापार बंधु की और से नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की मूर्ति लगवायी जायेगी। उन्होने पार्क में बेहतरीन मूर्ति लगाने की बात कही।