Breaking News

बीजेपी नेता बुक्कल नवाब ने पढ़ी हनुमान चालीसा, कहा रगों में ब्राहृाण का खून

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी नेता बुक्कल नवाब ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। साथही उन्होने कहा कि हमारी रगों में एक हिन्दू ब्राहृाण का खून दौड़ रहा है।

कभी हनुमान जी को मुसलमान बताने वाले बुक्कल नवाब ने कहा “ हमे गर्व है कि हमारी रगों में एक हिन्दू ब्राहृाण का खून दौड़ रहा है। हमारी पूर्वज काशी नरेश की पुत्री छत्र कवर जो नवाब शुजाउद्दौला की पत्नी थी जिनके नाम से मशहूर धरोहर छत्र मंजिल उनके पुत्र नवाब सआदत अली खान ने बनवायी थी जिनका मकबरा तुलसी सिनेमा के आगे हजरतगंज में स्थित है। ”

हिन्दू धर्मग्रंथों में भक्ति और वीर रस के पर्याय बजरंगबली के प्रति एक बार फिर अटूट श्रद्धा का इजहार करते हुये भारतीय जनता पार्टी नेता बुक्कल नवाब ने यहां जेठ के आखिरी मंगलवार के मौके पर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

कला कोठी के मुख्य पुजारी नीरज अवस्थी की मौजूदगी में बुक्कल नवाब ने दो मिनट में हनुमान चालीसा का मौखिक पाठ किया और हनुमान जी की पूजा अर्चना कर देश से कोरोना वायरस का संकट समाप्त करने की प्रार्थना की। मंदिर बंद होने के कारण यह कार्यक्रम मंदिर परिसर से बाहर तीन तीन फिट की दूरी बनाकर किया गया और इसके लिये मीडिया को खास न्योता दिया गया।

उन्होने कहा कि उनका पूरा परिवार हनुमान जी का भक्त है। उनकी पूर्वज आलिया बेगम ने अलीगंज के दोनो प्राचीन मंदिरों का निर्माण कराया जबकि पूर्वज नवाब मंसूर अली खान ने अयोध्या में हनुमानगढी का जोर्णोद्धार कराया था।