Breaking News

जेल में कैदियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प व आगजनी, एक कैदी की मौत

कोलकाता, जेल में कैदियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प व आगजनी हुई जिसमें एक कैदी की मौत हो गई। कोलकाता के निकट दमदम सुधार गृह में रविवार को कैदियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प के नए मामले के साथ ही आगजनी का भी एक मामला सामने आया है। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि शनिवार को भी यहां हिंसक झड़प हुई थी जिसमें एक कैदी की मौत हो गई थी जबकि तीन अन्य घायल हो गये थे।

दिवालिया कानून एक तरह का स्वच्छता अभियान, 3,600 कंपनियां दायरे में

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के कैदियों को 31 मार्च तक उनके परिजन से मिलने की इजाजत नहीं देने के फैसले के बाद रविवार दोपहर बाद शुरू हुई झड़प में कम से कम दो व्यक्ति घायल हुए हैं जिनकी पहचान अभी नहीं हुई है। प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर यह फैसला लिया है। बैरकपुर सिटी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “कुछ कैदियों ने सुधार गृह की संपत्ति में तोड़फोड़ के बाद उसमें आग लगा दी। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और उनपर हमले की भी कोशिश की।”

कर्नाटक में छह और लोगों में कोविड -19 की पुष्टि

सुधारगृह विभाग के सूत्रों ने कहा कि जेल के अंदर से गोली चलने की दो आवाज भी सुनी गई। उन्होंने बताया कि भारी संख्या में पुलिस बल को वहां तैनात किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि दमदम सुधार गृह में शनिवार को पुलिसकर्मियों से भिड़ंत के दौरान एक कैदी को मौत हो गई थी जबकि तीन अन्य बुरी तरह जख्मी हुए थे। कोलकाता के प्रेसीडेंसी सुधार गृह से भी शनिवार को झड़प की ऐसी ही खबरें आई थीं।

एअर इंडिया के क्रू सदस्यों का पड़ोसी कर रहे बहिष्कार