Breaking News

सीएम योगी को भारी पड़ गया अखिलेश यादव का सवाल, नही सूझ रहा जवाब

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद अपने रचे व्यूह मे फंस गये लगतें हैं। योगी आदित्यनाथ की ‘समाजवाद नहीं रामराज्य’ वाली टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये अखिलेश यादव ने कहा कि ‘मुखिया जी ने कहा कि देश को समाजवाद नहीं चाहिये। इसका अर्थ हुआ कि वह संविधान की मूल भावना के खिलाफ हैं? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस पर आज तक कोई जवाब नही आया है?

हुआ यूं कि गत बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा था कि ‘इस देश में रामराज्य ही चाहिये, समाजवाद नहीं चाहिये। क्योंकि जो अस्वाभाविक , अप्राकृतिक और अमानवीय है, वह चेहरा समाजवाद का देश के सामने आया है। जो सार्वभौमिक है, सार्वदेशिक है, सर्वकालिक है, कालपरिस्थितियों से परे शाश्वत है, वही रामराज्य है।’.

  इस पर अखिलेश यादव  ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए उन्हें समाजवाद का मतलब समझाया। सपा अध्यक्ष ने ट्वीट करके सीएम योगी पर तंज कसते हुए ‘देश को समाजवाद नहीं चाहिए’ के अर्थ को समझाते हुए कहा कि सीएम केवल कुछ खास लोगों के लिए ही काम करते हैं, उन्हें पूरे समाज से कोई मतलब नहीं है।

अखिलेश ने कहा कि वो संविधान की मूल भावना के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि वो गरीब की जगह पूंजीपतियों के साथ हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि वो कुछ खास लोगों के लिए काम करते हैं, समाज के लिए नहीं। सीएम योगी पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि वो उपेक्षित समाज की बराबरी के उपायों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि समाजवाद में जाति तोड़ने का सुर है।

Akhilesh Yadav

@yadavakhilesh

Twitter पर छबि देखें