Breaking News

कोरोना से जंग मे बहुदलीय वर्किंग ग्रुप बनाने की, कांग्रेस ने की मांग

नयी दिल्ली,  कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण से उपजे संकट से निटपने के लिए केंद्रीय स्तर पर बहुदलीय कार्यकारी समूह का गठन किया जाना चाहिए ताकि सरकारी सूत्रों के साथ ही उसे गैर सरकारी माध्यमोें से भी सूचनायें मिलती रहें।

रेलवे रात-दिन हैंड सेनिटाइज़र, फेस मास्क और कवरआल के निर्माण में जुटा

श्री मोदी के साथ विपक्षी दलों की बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने बुधवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विपक्षी दलों को इस काम में जोड़ लेने से उनका

मनोबल बढ़ेगा और कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई ज्यादा आसान होगी। उनका यह भी कहना था कि सांसदों तथा विधायकों को भी इस काम में लगाया जाना चाहिए तथा उन राज्यों को विशेष वित्तीय पैकेज मिले जो आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने में कमजोर साबित हो रहे हैं।

रेलवे रात-दिन हैंड सेनिटाइज़र, फेस मास्क और कवरआल के निर्माण में जुटा

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्रीय मंत्रियों का बना टास्क फोर्स पर्याप्त नहीं है, इसके लिए केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही कोरोना वायरस से ज्यादा पीड़ित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी इसमें शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि वे जनता की समस्या को समझते हैं। इससे कोरोना वायरस पर एक केंद्रीय नीति बनाने में भी मदद मिलेगी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग यानी सार्वजनिक स्थल पर दो व्यक्तियों के बीच निश्चित दूरी बनाए रखना आवश्यक है और इसका कड़ाई से पालन होना जरूरी है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स का दैनिक वेतनभोगियों के लिये100 मिलियन रू. देने का संकल्प

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए इसकी जांच बढ़ाये जाने की सख्त जरूरत है। हमारे यहां टेस्टिंग का अनुपात बहुत कम है जो ज्यादा चिंता की बात है। सरकार को जांच की सुविधा बढ़ाकर इसे निशुल्क करना चाहिए।

श्री आज़ाद ने कहा कि लोगों, मज़दूरों, किसानों और आम आदमी की समस्या पर ध्यान देने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि लोगों को बचाने के उत्पादन और आपूर्ति को बढ़ाकर उसे सुचारु बनाया रखना चाहिए।

महामारी के बाद विश्व की स्थिति का लाभ उठाने के लिए तैयारी करें निर्यातक