Breaking News

देश में कोरोना संक्रमितों में दूसरे स्थान पर दिल्ली, नये मामलों मे भारी वृद्धि

नयी दिल्ली ,  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ ने दिल्ली वालों की चिंता में एकाएक इजाफा कर दिया और इस वायरस के 186 नये मामलों के बाद राजधानी में कुल संक्रमितो की संख्या 1893 पर पहुंच गई।

देश में कोरोना के मामलों में दूसरे स्थान पर बनी दिल्ली में पिछले तीन दिनों में कोरोना के कुल 148 मामले आए थे और उम्मीद बंधी थी मरकज के कारण संक्रमण प्रभावितों में बढोतरी के बाद आने वाले दिनों में कमी आयेगी किंतु आज आये मामलों से चिंता होना स्वाभाविक है। पिछले दो दिन में दिल्ली में हालांकि दस पीड़ितों की भी मौत हो चुकी है और शनिवार को एक और संक्रमित की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 43 पर पहुंच गई है।

केन्द्रीय गृहमंत्री ने राज्यों मे कोरोना से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की

इसके अलावा दिल्ली में आज 134 संक्रमितों को छुट्टी मिली और अब तक 207 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। पचास वर्ष कम आयु वर्ग के 10 नये मामलों के साथ इस वर्ग का कुल संक्रमण प्रभावित में 23.46 प्रतिशत है। सरकार की तरफ से आज ‘विशेष आपरेशंस’ के पीडितों की संख्या अलग से नहीं दर्शाई गई। जहांगीरपुरी इलाके में आज एक ही घर के 26 मामले भी सामने आए है।

राष्ट्रीय राजधानी में आज आठ और क्षेत्रों को हॉटस्पॉट के तौर पर चिह्नित किया और इन्हें मिलाकर दिल्ली में ऐसे स्थानों की संख्या 76 हो गई। सरकार जिन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित करती है,उन्हें सील किया जाता है और वहां लोगों के आवागमन को रोककर सेनिटाइज किया जाता है।
जिन इलाकों को आज हॉटस्पॉट के तौर पर चिह्नित किया गया, उनमें न्यू फ्रेड्स कॉलोनी के खजीराबाद के ए ब्लॉक की पूरी गली मकान नंबर 48 से चौपाल तक, रंग पुरी पहाड़ी और इसके आसपास इजरायल कैंप बफर जोन, इंद्रपुरी में बुध नगर बफर जोन, मानसरोवर गार्डेन में ओबराय अपार्टमेंट्स अंदर और आसपास ई-51 को शमिल कर,शास्त्री पार्क मेन रोड और इलाके की ई-21 गली नंबर आठ, गौतमपुरी में टी -606 गली नंबर 18,और शास्त्री पार्क में बुलंद मस्जिद के निकट ए 97,98,99 शामिल हैं।

आईआईटी कानपुर के फैक्लिटी और छात्रों की पहल की केन्द्रीय मंत्री ने की सराहना