Breaking News

दिल्ली से मुंबई का सफर हुआ आसान, रेलवे की ओर से ये बड़ी सुविधा

नयी दिल्ली , भारतीय रेलवे ने दिल्ली और मुंबई के बीच के सफर को और आसान कर दिया है। यात्रियो को वह एक बड़ी सुविधा दे रहा है।

भारतीय रेलवे दिल्ली और मुंबई के बीच कल से एक नयी राजधानी एक्सप्रेस चलाने जा रही है जो सप्ताह में दो दिन मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन से बारास्ता भोपाल एवं झांसी चलेगी।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने  बताया कि रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने मुम्बई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और हज़रत निजामुद्दीन के बीच 19 जनवरी से एक नयी द्विसाप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस रेलगाड़ी संख्या 22221-22222 चलाने का निर्णय लिया गया है।

दीपक कुमार ने बताया कि 22221 डाउन मुम्बई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस-हज़रत निजामुद्दीन द्वि-साप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस कल से प्रत्येक बुधवार और शनिवार को मुम्बई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से दोपहर 02.50 बजे प्रस्थान करके अगले दिन सुबह 10.20 बजे हज़रत निजामुद्दीन पहुँचेगी।

उन्होंने बताया कि वापसी में रेलगाड़ी संख्या 22222 अप हज़रत निजामुद्दीन. मुम्बई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस द्वि-साप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस 20  जनवरी से प्रत्येक रविवार एवं गुरुवार को हज़रत निजामुद्दीन से सांय 04.15 बजे प्रस्थान करके अगले दिन पूर्वाह्न 11.55 बजे मुम्बई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पहुँचेगी।

उन्होंने बताया कि इस गाड़ी में एक प्रथम वातानुकूलित, तीन वातानुकूलित 2 टीयर और आठ वातानुकूलित 3 टीयर के डिब्बे होंगे। यह रेलगाड़ी मार्ग में आगरा छावनी, झाँसी, भोपाल, जलगाँव, नासिक रोड और कल्याण स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

सूत्रों के अनुसार हजरत निजामुद्दीन से बांद्रा टर्मिनस के बीच दो इंजनों से चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस बंद कर दी जाएगी।