Breaking News

उभरते कलाकारों का खास मंच….

नई दिल्ली,  राइज़िंग स्टार ग्रुप्स के सौजन्य से छत्तरपुर एन्क्लेव में शुक्रवार से शुरू हुई रामलीला ने तेजी से लोगों के बीच अपना आकर्षण और जादू फैलाया। इन छोटे कलाकारों की घर और गलियों से शुरू हुई चटाई और तख्त की रामलीला ने आज अपना एक ग्रुप बना लिया।

राइजिंग स्टार ग्रुप्स उभरता हुआ एक ऐसा नाम है जिसने अपनी वर्षों की मेहनत और परिश्रम से दो सालों से मंच पर छोटे बच्चों से कला का वो नमूना दिखाया जो वाकई में काबिले तारीफ रहा। इसके मंच पर 5 साल के बच्चे से ले कर 25 साल के युवा ने अपने बेहतरीन अभिनय का प्रदर्शन जारी रखने का साहस दिखाया।

इस ग्रुप को शिवम,निशा, धनश्याम, सुरेन्द्र, ज्योति, कोमल, शिवानी, दीपा, बृज मोहन मिरिदुल, आदित्य,गौरव, सौरभ, राहुल,  आदि ने यह तक पहुँचाया इस रामलीला में पहले दिन गणेश पूजा से शुभारंभ हुआ फिर दशरथ दरबार, ताड़का वध,सीता स्वयंबर, राम वनवास हुआ। दूसरे दिन हनुमान पूजा, रावण दरबार, पंचवटी,सीता हरण हुआ। तीसरे दिन राम पूजा, अशोक वाटिका, रावण दरबार,दुर्गा पूजा समेत कई अन्य कहानियों को चित्रित किया।

लीला का हर दृश्य मनमोहक एवं सौंदर्य से भरा था भव्य रामलीला के अनूठे सौंदर्य और दमदार आकर्षण को सबने करीब से देखा। मुख्य अभिनय जिन कलाकारों ने निभाये उनमें राम के वेष में अवंति, लक्छ्मण के वेष में वैष्णवी, सीता के वेष में किंजल यादव, रावण के वेष में शिवम, अंगद वेष में कार्तिक, मेधनाथ वेष में म्रदुल,कुभंकरण वेष में परागयान, ताडिका वेष में विकास, हनुमान वेष में विभूर, और शंकर जी के वेष में आर्यन यादव ने भूमिका निभाई। तीन दिन हुई इस रामलीला का कल शानदार तरीके से समापन हुआ।