Breaking News

हास्टल मे रूके छात्रों के लिये, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दिये खास निर्देश

नयी दिल्ली, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के मद्देनजर शनिवार को सभी शिक्षण संस्थानों को अब भी छात्रावासों में ठहरे विद्यार्थियों को वहीं रूके रहने की अनुमति तथा जरूरी एहतियात बरतने की  सलाह दी है।  मानव संसाधन विकास सचिव अमित खरे ने संस्थानों को भेजे पत्र में कहा, ‘‘ छात्रावासों में अब भी जो विद्यार्थी, खासकर विदेशी विद्यार्थी ठहरे हुए हैं, उन्हें वहीं रूके रहने दिया जाए एवं सभी जरूरी एहतियात बरतने की सलाह दी जाती है।’’

दुनियाभर में कोरोना वायरस से मचा कोहराम, ये संकट झेल रहे लोग

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय विद्यार्थियों को घर चले जाने एवं छात्रावासों में नहीं ठहरने के लिए परामर्श जारी कर रहे हैं क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर पहले ही कक्षाएं स्थगित कर दी गयी हैं। पिछले सप्ताह मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने निर्देश दिया था कि विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी जाएं एवं मूल्यांकन कार्य निलंबित कर दिया जाए।

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए, नेपाल ने उठाये सख्त कदम

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान और मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले अन्य स्वायत्त निकायों को भी यह पत्र भेजा गया है । उसमें यह भी कहा गया है कि शिक्षकों, शोधवेत्ताओं और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को घर से काम करने दिया जाए।

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान घर पर रहकर एसे कर रहे समय का इस्तेमाल

मंत्रालय ने विद्यार्थियों से कोरोना वायरस के मद्देनजर एहतियात के तौर पर शिक्षण संस्थानों के बंद रहने के दौरान उपलब्ध डिजिटल ई लर्निंग मंचों का पूर्ण इस्तेमाल करने और अपनी पढ़ाई लिखाई जारी रखने का भी आह्वान किया गया है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले शनिवार को बढ़ कर 283 हो गये।

दिल्ली की सबसे बड़ी फल व सब्जी मंडी मे चला संक्रमण मुक्त करने का अभियान