आज है शिवपाल सिंह यादव की ‘जनाक्रोश रैली’, शुरू करेंगे राजनीति की नई पारी

लखनऊ,  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का गठन करने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव कीआज रविवार को लखनऊ में ‘जनाक्रोश रैली’ है। इस तरह वह अपने राजनैतिक जीवन की नई पारी की शुरूआत करेंगे।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का गठन करने के बाद शिवपाल सिंह यादव की आज रमाबाई अंबेडकर मैदान मे पहली बड़ी रैली है। इस रैली में शिवपाल यादव ना सिर्फ सपा में ‘उपेक्षा‘ के शिकार समाजवादी नेताओं को एक मंच पर लाने की कोशिश करेंगे, बल्कि समान विचारधारा वाले दलों को भी अपने पाले में दिखाने का प्रयास करेंगे। कुल मिलाकर शिवपाल के लिये यह रैली किसी शक्ति परीक्षण की तरह होगी।

वर्ष 2016 में शिवपाल यादव के संयोजकत्व में लखनऊ के ही रमाबाई रैली स्थल पर समाजवादी पार्टी की एक रैली में तीसरे मोर्चे के गठन की कोशिश की गयी थी। माना जा रहा है कि आज होने वाली रैली में शिवपाल यादव  खुद को एक नेतृत्वकर्ता के रूप में प्रस्तुत करने का प्रयास करेंगे।

रैली में प्रसपा का साथ देने का इरादा जाहिर करने वाले बहुजन मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय क्रांति समाजवादी पार्टी समेत करीब 40 विभिन्न दलों के नेताओं को भी मंच पर जगह दी जाएगी। शहर का ‘लोहिया पथ’ और रैली स्थल रमाबाई अम्बेडकर स्थल शिवपाल यादव  की रैली के मद्देनजर पोस्टरों से पट गया है।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com