पीएम मोदी ने किया डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन

News85 December 7, 2017 Comments Off on पीएम मोदी ने किया डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन

नई दिल्ली , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर इशारों में तीखा हमला बोला। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस के अलावा काग्रेस उपाध्यक्ष पर उनके मंदिर दर्शन पर पर निशाना साधा। उन्होंने बिना किसी के नाम लिए कहा कि एक परिवार को आगे ले जाने के लिए राष्ट्र निर्माण में बाबा साहेब के योगदान को दबाया गया। अपनी चिर-परिचित शैली में मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनके ‘शिव भक्त’ होने के बयान पर भी जोरदार तंज किया।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘1992 में इस सेंटर की नींव रखी गई थी, लेकिन हमारी सरकार ने इसे पूरा किया। जो राजनीतिक दल बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगते हैं… खैर क्या कहूं… आज कल उन्हें बाबा साहेब से ज्यादा तो भोले बाबा की याद आने लगी है।’ बता दें कि गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने खुद को शिव भक्त बताया था। राहुल के मंदिरों में जाने को लेकर बीजेपी और पीएम पहले भी जुबानी तंज चला चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने  कहा कि बाबा साहेब के सपनों का भारत बनाने के लिए उनकी सरकार लगातार काम कर रही है। पीएम ने कहा, ‘इस सरकार में बाबा साहेब के जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलो को तीर्थ के रूप में विकसित किया जा रहा है। दिल्ली के अलीपुर में जिस घर में बाबा साहेब का निधन हुआ, वहां डॉक्टर आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक का निर्माण किया जा रहा है।’

Spread the love
loading...
loading...

Comments are closed.