Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी के वीडियो संदेश पर, अखिलेश सहित विपक्ष ने पूछे सवाल दी ये सलाह ?

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो संदेश पर विपक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. विपक्ष के नेताओं ने जहां प्रधानमंत्री से सवाल किये वहीं उनको सलाह भी दे डाली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 अप्रैल की सुबह कोरोना वायरस के मुद्दे पर देशवासियों के लिए अपना वीडियो संदेश जारी किया.  उन्होंने कहा, ”इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है. घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं और उस समय अगर घर की सभी लाइटें बंद करेंगे, चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की उस महाशक्ति का एहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा.”

अखिलेश यादव ने किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा, बताईं ये समस्यायें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो संदेश पर विपक्ष के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी. 

इस संदेश पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने टिप्पणी करते हुए सलाह दी कि बाहर भी कम न होगी रोशनी, दिलों में उजाले बनाए रखिए.

Akhilesh Yadav

@yadavakhilesh

बाहर भी कम न होगी रोशनी
दिलों में उजाले बनाए रखिए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर सवाल किये और गंभीर सलाह भी दी. उन्होने कहा है, ”प्रतीकात्मकता अहम है, लेकिन आइडियाज और उपायों के लिए गंभीर विचार भी उतना ही अहम है.’’

उन्होंने कहा, ”हर कामकाजी पुरुष और महिला, व्यावसायिक व्यक्ति से लेकर दिहाड़ी कामगार तक, ने भी आपसे आर्थिक फिसलन को रोकने और इकनॉमिक ग्रोथ के इंजनों को फिर से स्टार्ट किए जाने के लिए उपायों के ऐलान की उम्मीद की.”

संकट की घड़ी मे अखिलेश यादव ने यूपी सरकार को दिया ये महत्वपूर्ण सुझाव

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा, ”आज हमने आपसे जिस चीज की उम्मीद की थी, वो FAP II था, गरीबों की जीविका के लिए एक उदार पैकेज, गरीबों की उन कैटिगरीज को शामिल करते हुए, जिनको (वित्त मंत्री) निर्मला सीतारमण ने 25 मार्च, 2020 को पूरी तरह अनदेखा कर दिया था.”

अंत मे उन्होंने कहा,’’डियर नरेंद्र मोदी, हम 5 अप्रैल को दीया जलाएंगे और आपको सुनेंगे, लेकिन इसके बदले में कृपया हमको, महामारीविदों और अर्थशास्त्रियों को सुनिए.’’

राष्ट्र के नाम तीसरे संबोधन मे प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दिया ये संदेश

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि प्रधान शोमैन की बात सुनी. लोगों के दर्द, उनके बोझ, उनकी वित्तीय चिंताओं को कम करने के बारे में कुछ भी नहीं था. मामले के भविष्य को लेकर कोई विजन नहीं या लॉकडाउन के बाद की स्थिति पर कुछ भी साझा नहीं किया. भारत के फोटो-ओप प्रधानमंत्री की ओर से महसूस कराया गया एक अच्छा पल!

 सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बत्तियां बुझाने और बॉलकनी में आनां? मिस्टर मोदी वास्तविकता देखें. भारत को जीडीपी के 8 से 10 फीसदी का फिस्कल पैकेज दीजिए.

पीएम मोदी ने 5 अप्रैल को जनता से ये काम करने को कहा…..?