Breaking News

पीएम मोदी ने बताई अपनी जाति, राहुल गांधी के सारे मोदी चोर कहने पर जताया एतराज

कोरबा (छत्तीसगढ़),  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि..सारे मोदी चोर हैं कहना क्या नामदार को शोभा देता है..।

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज  एक चुनावी सभा में कहा कि ऐसा लग रहा है कि नामदार ने गालियां देने का फैसला कर लिया है।

उन्होने कहा है कि..सारे मोदी चोर क्यों है..।यहां जो साहू समाज के लोग हैं तो वह गुजरात में मोदी है..। तो क्या सब के सब चोर है..।इनको शोभा देता हैं क्या। ऐसी भाषा बोली जाती हैं क्या।

उन्होने कहा कि ऐसा बोलने वालों को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेने की जरूरत है। उन्होने लोगो का छत्तीसगढ़ी में संकल्प भी दिलाया।

राजनीतिक जानकारों के अनुसार राहुल गांधी को उनके बयान पर घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी जाति का भी रणनीतिक रूप से उल्लेख कर राज्य के लगभग 17 प्रतिशत आबादी वाले साहू समाज को रिझाने की कोशिश की।

संभवतः पहली बार सार्वजनिक मंच से उन्होने अपनी जाति का उल्लेख किया। इससे पूर्व वह पिछड़ी जाति का होने का कई बार उल्लेख कर चुके है।

मोदी गुजरात राज्य के अमीर और समृद्ध मोढ घांची जाति से हैं। कांग्रेस का आरोप है कि  गुजरात का मुख्यमंत्री रहते समय नरेन्द्र मोदी ने अपनी मूल जाति मोढ़ घांची को पिछड़ा वर्ग मे शामिल कराया है जबकि यह सवर्ण बनिया वर्ग से आतें हैं।   इस बिरादरी को मोदी के मुख्यमंत्री बनने से पहले ओबीसी सूची में कभी शामिल नहीं किया गया था।