Breaking News

इस साइकिल यात्री को देखकर यूपी पुलिस आयी सकते में, की ये कार्रवाही

लखनऊ, कोरोना के खिलाफ निर्णायक जंग की ओर अग्रसर देश में जारी जनता कर्फ्यू के दौरान उत्तर प्रदेश में इटावा जिले की पुलिस उस समय सकते में आ गयी जब भारत भ्रमण पर निकला हंगरी का एक साइकिल यात्री नौरंगाबाद चौकी के निकट गुजरा।

पुलिस ने यात्री को रोक कर उससे पहचान पत्र मांगा और यहां आने का कारण पूछा। साथ ही साथ इस बारे में तत्काल स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचना दी गयी। अधिकारियों ने विदेशी युवक से सिलसिलेवार ढंग से बातचीत कर उसका पूरा ब्योरा संकलित किया। विक्टोर जीचो नामक व्यक्ति ने बताया कि वह मूल रूप से हंगरी का रहने वाला है और पिछली आठ फरवरी से भारत भ्रमण पर है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से चिंतित अखिलेश यादव ने लोक कलाकारो से की ये खास अपील

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विदेशी साइकिल यात्री में अपना वीजा और पासपोर्ट भी स्थानीय पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को चेक कराया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनएस तोमर ने बताया कि जो जानकारी विदेशी पर्यटक की ओर से दी गई है उसके अनुसार वह फिलहाल दार्जिलिंग की यात्रा पर जा रहा है । इससे पहले यात्री दुनिया के 11 देशों की यात्रा साइकिल के जरिए कर चुका है।

यूपी के 15 जिलों को किया गया लाकडाउन, लेकिन उपलब्ध रहेंगी ये सुविधायें

उन्होंने बताया कि यह विदेशी साइकिल यात्री 8 फरवरी से भारत भ्रमण पर है इसलिए इसमें कोरोना की संभावनाएं ना के बराबर है और ना ही इसको किसी तरह की जांच की भी आवश्यकता है । असल में कोराना संक्रमण को लेकर के जिस तरीके के दिशा निर्देश दिए गए हैं । उसमें ऐसा कहा गया है कि 14 दिन पहले जो शख्स विदेशी यात्रा करके वापस लौट रहे हैं । उसको जांच की आवश्यकता है लेकिन उससे पहले से भारत में भ्रमण कर रहे लोगों को जांच की कोई आवश्यकता नहीं है। विदेशी युवक को आगे की यात्रा पर जाने के लिए पुलिस की मदद से इटावा की सीमा के बाहर निकलवा दिया गया है

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए, उतरे जेल के कैदी