Breaking News

सपा-बसपा गठबंधन का नया लोगोे ? अखिलेश यादव ने इसे बताया “इतिहास चक्र”

नई दिल्ली,  लोकसभा चुनाव से ठीक पहले  समाजवादी पार्टी और बीएसपी के गठबंधन को और मजबूती प्रदान करते हुये अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर एक तस्वीर शेयर की है और इसे इतिहास चक्र का नाम दिया है।

अपने ट्विटर हैंडल पर अखिलेश यादव ने एक तस्वीर ट्वीट की है जिसमें उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल के पहिए के साथ बीएसपी के चुनाव चिन्ह हाथी की सूंड को एक साथ दिखाया गया है और दोनों को मिलाकर इसे एक चक्र की शक्ल दी गई है। इस चक्र की तस्वीर के आगे ‘साथी’ लिखा हुआ है जिसे समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल के शुरुआती अक्षर ‘सा’ और बीएसपी के चुनाव चिन्ह हाथी के बाद के अक्षर ‘थी’ को मिलाकर बनाया गया है.

साथी के नीचे महागठबंधन से महापरिवर्तन भी लिखा हुआ है जो साफ तौर पर एसपी-बीएसपी के महागठबंधन की ताकत को दिखाने के तौर पर लिखा गया है।

इस तस्वीर को  लेकर अखिलेश यादव ने दो ट्वीट किए हैं। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि वो इस रचनात्मकता और इसे बनाने वाले की सोच से प्रभावित हुए हैं। वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने इसे इतिहास चक्र लिखते हुए ट्वीट किया है. एक तरह से इसे यूपी में एसपी-बीएसपी के गठबंधन का लोगो भी कह सकते हैं।