Breaking News

निरंकारी डेरे पर आतंकी हमला, हुई कई मौत, कई राज्‍याें में हाई अलर्ट

अमृतसर, जिले के राजासांसी क्षेत्र के अदलीवाल गांव के निरंकारी भवन में चल रहे सत्‍संग में बम धमाका हुआ है. तीन युवकों ने सत्‍संग के दौरान वहां पहुंचे और ग्रेनेड नुमा बम फेंक दिया. यह मंच के पास फट गया. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई, 20 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है.

इस निरंकारी भवन में हर रविवार प्रवचन सभा का आयोजन होता है. तीनों युवक बाइक पर आए थे और बम फेंककर फरार हो गए. धमाके के बाद वहां अफरातफरी व भगदड़ मच गई. घटना के बाद पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. पड़ोसी राज्‍यों में भी अलर्ट है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमले के लिए जिम्‍मेदार तत्‍व बख्‍शे नहीं जाएंगे.

इस बीच पंजाब पुलिस ने दो और संदिग्धों को एक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है. इनको बठिंडा के संगत मंडी कस्बे से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस दोनों संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. मामले की जांच किसी और हमले की आशंका के एंगल से भी की जा रही है. इस धमाके के बाद देश की राजधानी दिल्ली और नोएडा में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है. बता दें कि सुरक्षा एजेंसियां इन आतंकियों के दिल्ली की ओर बढ़ने की आशंका जता चुकी थी. कई घायलों को इलाज के लिए अमृतसर भेज दिया गया है.

चश्मदीदों के अनुसार बाइक सवार दो लड़कों ने अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर ग्रेनेड फेंका. युवकों ने सत्संग के दौरान ग्रेनेड फेंका. जिस समय ग्रेनेड फेंका गया उस समय वहां करीब 250 लोग मौजूद थे. राजासांसी गांव सीमा से सटा गांव है. धमाके के बाद राजधानी दिल्ली और नोएडा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बात की है, उन्होंने हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है. वहीं मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

निरंकारी समुदाय का 71वां वार्षिक समागम हरियाणा के समालखा में 24, 25, 26 नवंबर को होना है. कई सौ एकड़ फैले गए उस समागम स्थल पर तैयारियां जोरों पर हैं और वहां पर अब सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com