Breaking News

इस जिले में दोबारा लॉकडाउन के पक्ष में नही हैं ये बीजेपी नेता

इंदौर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जब तय है कि कोरोना को हमारे साथ ही रहना है, तब इंदौर शहर में दोबारा लाकडाउन लगाना शहर की सेहत के पक्ष में नहीं है।

श्री विजयवर्गीय ने यहां अपने गृह नगर में रविवार रात अपने निवास पर प्रेसवार्ता में कहा कि लाकडाउन से रोज कमाने-खाने वालों का परिवार संकट में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदौर को बड़ी मुश्किल से हम सबने संयम रख बचाया है। मौजूद समय में नियमों का उल्लंघन करने वाले मुट्ठी भर लोग हैं। ऐसे मुट्ठीभर लोगों की गलती की सजा पूरा शहर नहीं भुगतेगा। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि जो नियमो का, प्रोटोकॉल का उल्लंघन करें, उन पर कार्यवाही करें।

उन्होंने जिला प्रशासन से कहा है कि जो बाजार नियमों का उल्लंघन करें वो बाजार बंद करा दें लेकिन पूरे शहर में दोबारा लाकडाउन नहीं होना चाहिये।

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर के ताजा सर्वे में सामने आया है कि सब्जी के कारण कोरोना फैल रहा है, थोड़े दिन सब्जी न खाएं या फिर अच्छे से धोकर प्रयोग करें। उन्होंने नागरिको से अपील करते हुए कहा कि जरासी लापरवाही से कई लोगों की जान गयी हैं। मास्क लगाकर रखें। सोशल डिस्टेन्स का पालन करें, आवश्यक हो तभी बाहर निकलें।

उन्होने लोगों से अनुरोध करते हुये कहा कि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिये सबको प्रतिदिन व्यायाम करना चाहिये और काढ़ा पीना चाहिये।

उल्लेखनीय है कि बीती एक जून से इंदौर शहर को अनलॉक कर, लॉक डाउन को लगभग पूरी तरह शिथिल कर दिया गया था। जिसके बाद जुलाई से इंदौर में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा दर्ज किया जा रहा है। इसी के संबंध में रविवार को सांसद शंकर लालवानी के साथ प्रशासनिक अधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक बैठक कर पुनः लॉक डाउन करने के संकेत दिए हैं।

आज सोमवार को आपदा प्रबंधन समिति की होने वाली बैठक में लाक डाउन के बारे में निर्णय लिया जा सकता हैं।