Breaking News

यूपी का ये जिला रहा सबसे ज्यादा गर्म, तापमान पहुंचा इतने डिग्री पर

लखनऊ, यूपी मे गर्मी बढ़ी है , लेकिन बुंदेलखंड का एक जिला सबसे ज्यादा गर्म रहा।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से चार डिग्री कम था। शहर में 57.4 मिलीमीटर बारिश भी दर्ज की गयी। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बांदा 40.6 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म स्थान रहा।

विभाग ने शनिवार को बताया कि हरदोई में 4.2, कानपुर में 54.6, फुरसतगंज में 3.2, शाहजहांपुर में 1.4 तथा आगरा में 1.0 मिलीलीटर बारिश दर्ज की गई।

प्रदेश में बांदा में तापमान सबसे ज्यादा 40.6 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि प्रयागराज में 40.5 डिगी सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया ।

इस बीच लखनऊ में जारी एक सरकारी बयान के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद आगरा, लखीमपुर खीरी तथा मुजफ्फरनगर में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों के परिजनों को चार चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं। उन्होंने अधिकारियों को प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस आपदा में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराया जाए।