Breaking News

रेलवे देगी यात्रियों को ये नई बड़ी सुविधा…

नई दिल्ली, भारतीय रेलवे अब यात्रियों को ये नई बड़ी सुविधा देने जा रहा है। इसके तहत अब यात्री आसानी से अपनी पसंद की सीट का चुनाव भी कर सकेंगे। इसका फायदा सबसे ज्यादा उन यात्रियों को होगा जो अपनी पसंद की सीट न मिलने की वजह से परेशान होते हैं। फिर वो अन्य यात्रियों से मिनती करते हैं, कि सीट को बदल लें।

घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल ,जानिए कैसे….

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय….

 रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वरिष्ठ अधिकारियों से कहा है कि वे रेलवे सूचना प्रणाली केंद्र की मदद से आरक्षण चार्ट को सार्वजनिक करें ताकि सीटों की उपलब्धता से संबंधित यात्रियों की शिकायतें दूर की जा सकें। यात्री जैसे ही आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट को बुक करेगा, तो उसे पसंदीदा कोच के अलावा खाली सीट के बारे में जानकारी मिलेगी। इस हिसाब से यात्री अपनी पंसद की सीट चुन सकेगा। अभी यात्रियों को सिस्टम की तरफ से एक सीट उपलब्ध कराई जाती है।

इन शहरों में मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल…

कहीं आपके फोन पर भी तो नहीं आ रहे इन नंबर से कॉल..?

रेल मंत्री ने कहा कि अब आरक्षण सुविधा सार्वजनिक करने की जरूरत है, ताकि यात्री किसी खास ट्रेन में बुकिंग की स्थिति देख सकें। एयरलाइंस की तरह यह बुकिंग करने वाले यात्रियों को उन सीटों को एक अलग रंग में दिखाएगा जो पहले से बुक हैं। यह पीएनआर के तहत हो सकता है। सीटों का चयन अगला विकल्प होगा। यात्रियों ने शिकायत की थी कि कुछ निश्चित मार्गों पर ट्रेनों में सीट हमेशा प्रतीक्षा सूची में होती है और उनके पास टीटीई से संपर्क करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है। इसके बाद टीटीई उन्हें खाली सीट की पेशकश करते हैं, जो बुकिंग के समय उन्हें दी जा सकती थी।

PM आवास के लिए अब कोई भी कर सकता है आवेदन, बस करना होगा ये काम

यूपी में निकलीं बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन…

इस रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहा था ये धंधा….

चांद के अनदेखे हिस्से पर उतरा इस देश का पहला अंतरिक्ष यान

देखिए चर्चित विवेक तिवारी हत्याकांड के आरोपी के साथ क्या हुआ…

भारतीय रेलवे ने निकाली बंपर वैकेंसी ,ऐसे करें अप्लाई..

ये इंजेक्शन लगाते ही खत्म हो जाएगी पेट की चर्बी…

इस दिन पड़ेगा साल 2019 का पहला सूर्यग्रहण,इन राशियों पर बन रहा है राजयोग का संयोग