Breaking News

यूपी मे दाखिल होने वाले हर शख्स के लिये यह काम हुआ अनिवार्य

लखनऊ,  कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सूबे की सीमा में दाखिल होने वाले हर शख्स को 14 दिनों तक क्वारांटाइन अथवा आइसोलेशन में अनिवार्य रूप से रखा जायेगा।

प्रवासी मजदूरों की मौत का पहला मामला, दिल्ली से पैदल 200 किमी जाने पर हुआ हादसा

मुख्यमंत्री ने कोरोना के बचाव के लिये गठित टीम 11 के साथ हालात की नियमित समीक्षा के बाद लोगों को आश्वस्त किया कि लाकडाउन अवधि में किसी का भी वेतन उसका नियोक्ता नहीं काटेगा। लाकडाउन की अवधि में आने वाली तमाम दिक्कतों के समाधान के लिये 11 वरिष्ठ अधिकारियों की अगुवाई में अलग अलग टीम का गठन किया गया है।

कोरोना के खिलाफ जंग में वरुण धवन ने दिया इतने लाख रुपये का योगदान

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों समेत अन्य अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि लोगों के स्वास्थ्य को लेकर कोई समझौता नहीं करना है और दिल्ली समेत अन्य राज्यों से आये लोगों को अनिवार्य रूप से 14 दिनों के क्वारांटाइन अथवा एकांतवास में रहना होगा। अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि बाहर से आये लोगों को घर भेजने से पहले 14 दिनों तक क्वारांटाइन में रखे।

सेना को मिली बड़ी सफलता,कई आतंकवादी ढेर

उन्होने कहा कि पिछले दिनो एक लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों ने राज्य की सीमा में प्रवेश किया है जिन्हे अब क्वारांटाइन में रखा जायेगा। सरकार ने हाल ही में विदेश यात्रा करके लौटे लोगो से भी निकटतम जिला प्रशासन को अपना स्वास्थ्य विवरण देने को कहा है। अगर ऐसे लोग सरकार के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

सेना को मिली बड़ी सफलता,कई आतंकवादी ढेर

इस बीच योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये है कि दिहाड़ी मजदूरों को एक हजार रूपये भेजने का प्रबंध करें। मुख्यमंत्री ने सभी मकान मालिकों को भी निर्देश दिये हैं कि वे लाकडाउन के दौरान अपने किरायेदारों पर मकान का किराया देने का दवाब नहीं डालें।
उन्होने कहा “ मैं उन तमाम प्रवासी मजूदरों से अपील करता हूं कि वे लाकडाउन अवधि के दौरान उत्तर प्रदेश में आराम से रहे और अपने घरों की ओर न लौंटे। सरकार उनकी तमाम दिक्कतों का समाधान करेगी और उन्हे हर संभव मदद देगी। श्रमिको का पलायन कोरोना के संक्रमण को बढावा देगा जो देश हित में ठीक नहीं है। ”

यहां पर यात्रा, कर्मचारियों के कार्यस्थल पर आने पर लगी रोक की अवधि बढ़ी