Breaking News

योगी सरकार की मंत्री को याद आई, मायावती की जेल, शेयर किया अनुभव

मुरादाबाद, योगी आदित्यनाथ सरकार की मंत्री को आठ वर्ष पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती के समय मुरादाबाद बंदीगृह में गुजारे चार दिन याद आगये। उन्होने जेल मे बंद रहने के  अनुभव को पत्रकारों के साथ साझा किया।

उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री डा़ रीता बहुगुणा जोशी ने वर्ष 2010 में आठ वर्ष पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती पर कथित टिप्पणी को लेकर मुरादाबाद बंदीगृह में चार दिन तक बंद रहने का अनुभव  पत्रकारों के साथ साझा किया। उन्होंने  बताया कि उस समय कारागार में महिला बंदियों के लिए बेहतर व्यवस्था नहीं थी। अब पहले के मुकाबले व्यवस्था मे थोडा बहुत सुधार हुआ जरूर है, परंतु बैरकों की हालात में अभी और सुधार की आवश्यकता है।

डा़ रीता बहुगुणा ने यहां मुरादाबाद कारागार का निरीक्षण किया। उन्होंने पहले के मुकाबले वर्तमान के हालातों को सन्तोषजनक बताया तथा कारागार में महिला कैदियों के स्किल डेवलपमेंट को लेकर जरूरी दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला कारागार में बैरकों की कमी है और छोटे कमरों में तीस से पैंतीस महिला कैदी अपने बच्चों के साथ रह रहीं है।

उन्होंने कारागार अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह छोटे और जमानती अपराध में बंद महिलाओं की सूची तैयार करे और ऐसी बंद महिलाओं की रिहाई के लिए कोर्ट से अपील की जाएंगी। उन्होंने कहा कि जेल में बंद महिलाओं के स्किल डेवलपमेंट के लिए समाजसेवी संगठनों की मदद से उन्हें रोजगार के लिए तैयार किया जाएगा।

 

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com