Breaking News

अब सड़क मार्ग से लखनऊ से दिल्ली तीन और कानपुर आधे घंटे में

जल्द ही प्रदेश की राजधानी लखनऊ से देश की राजधानी दिल्ली का सफ़र महज ही तीन घंटे में पूरा हो सकेगा. यह जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को दी.गडकरी ने बताया कि लखनऊ से कानपुर मार्ग पर लगने वाले जाम से जल्द निजात मिलेगी.

उन्होंने बताया कि इसके लखनऊ रिंग रोड को दिल्ली-डासना-मेरठ के एक्सिस कंट्रोल एक्सप्रेस हाइवे से कनेक्ट करने की तैयारी की जा रही है. 11 हजार करोड़ की लागत वाले इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद यात्री बाई रोड शताब्दी एक्सप्रेस से भी कम समय में लखनऊ से दिल्ली पहुंच सकेंगे.

आपको बता दें कि शताब्दी एक्सप्रेस से लखनऊ से दिल्ली जाने में अभी करीब 6 घंटे लगते हैं.

एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि इस परियोजना के लिए रिंग रोड का भूमि पूजन गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि एक्सिस कंट्रोल एक्सप्रेस हाइवे 8 लेन का होगा, जिसमें दो लेन हाई स्पीड वाहनों के लिए होगी. हाई स्पीड लेन में यात्री 170 किलोमीटर की रफ्तार से गाड़ी चला सकते हैं. सुरक्षा की दृष्टि से ये दोनों लेन मजबूत दीवारों से घिरी होंगी ताकि कोई भी व्यक्ति या जानवर इसमें प्रवेश न कर सके. इसके अलावा  दो-दो लेन धीमी रफ्तार वाले गाड़ियों के लिए होगी.

 

gadkari2

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com