Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 09 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

कानपुर, कानपुर की झींझक नगरपालिका चुनाव के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भतीजे पंकज कोविंद की पत्नी दीपा ने निर्दलीय मैदान में उतरने का फैसला किया है. दीपा पहले बीजेपी से टिकट मांग रही थीं,लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. पार्टी के उम्मीदवार न बनाए जाने की वजह से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. राष्ट्रपति की बहू के निर्दलीय मैदान में उतरने के ऐलान से पार्टी में हड़कंप मच गया है.

लखनऊ ,नोटबंदी की सालगरिह पर जहां एक तरफ भाजपा ने इसका जश्न मनाया वहीं विपक्षी पार्टियों ने इसका विरोध किया। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी नोटबंदी का विरोध करते हुए एक ट्वीट किया। अखिलेश यादव के इस ट्वीट के लगभग चौदह घंटों बाद गुजरात के पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने भी एक ट्वीट किया। खास बात यह थी कि यह हार्दिक का यह ट्वीट अखिलेश यादव के ट्वीट का हूबहू कॉपी था।

नयी दिल्ली, समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है लेकिन उन्होंने टीम के एक सदस्य के रूप में ‘‘अपने लोकतांत्रिक व्यवहार’’ से निराश किया है। समता पार्टी में एक समय नीतीश की सहयोगी रही जया जेटली ने वरिष्ठों विशेषकर जार्ज फर्नांडीस के प्रति उनमें ‘‘मानवता की कमी’’ के लिए भी नीतीश की आलोचना की।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी ने विधानसभा चुनावों नतीजों को लेकर गंभीर आरोप लगायें हैं। उन्होने निकाय चुनावों को लेकर एक-एक कार्यकर्ता को सतर्क रहने की हिदायत दी है। अखिलेश यादव आज पार्टी कार्यालय, लखनऊ में नगर निकाय चुनाव से सम्बन्धित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘‘बंधन एक्सप्रेस’’ को हरी झंडी दिखायी । इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल थीं । बंधन एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के कोलकाता और बांग्लादेश के औद्योगिक शहर खुलना के बीच प्रत्येक बृहस्पतिवार को चलेगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विकास और सम्पर्क दोनों एक साथ जुड़े हुए हैं और हम दोनों देशों के बीच जो सदियों पुराने एतिहासिक संबंध हैं, विशेष रूप से पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के लोगों के बीच, उन्हें मजबूत करने की दिशा में आज हमने कुछ और क़दम उठाए हैं । 

चेन्‍नई, आयकर विभाग ने चेन्नई में एआइएडीएमके के जया टीवी और डॉक्‍टर नामधु एमजीआर  के ऑफिस पर छापा मारा है। इसके अलावा  उनके परिवार के सदस्यों, समर्थकों तथा पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के कोदांद एस्टेट समेत समेत राज्यभर में 80 जगहों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी देशव्यापी है और कुल 187 स्थानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है। आयकर विभाग की ये छापेमारी कथित कर चोरी के मामले में हुई है।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अबकी बार किसका जन्मदिन मनाने जा रहें हैं यह जानकर आप जरूर चौंक जायेंगे. यह कोई vip शखिसयत नही है, लेकिन  अखिलेश यादव की संवेदनशीलता और नोटबंदी से आम आदमी को हुई पीड़ा ने इस शख्स को  vip बना दिया है. आज यह शख्स नोटबंदी से आम आदमी को हुई पीड़ा का प्रतीक बन गया है.

नयी दिल्ली, शहर में जारी धुंध के कहर के बीच दिल्ली उच्च न्यायालय ने वातावरण में धूल की मात्रा कम करने के लिए पानी का छिड़काव करने सहित अन्य कई निर्देश दिये हैं ताकि वायु की गुणवत्ता सुधारी जा सके। हालात को ‘‘आपात स्थिति’’ बताते हुए, न्यायमूर्ति एस. रविन्द्र भट और न्यायमूर्ति संजीव सचदेव की पीठ ने सरकार से कहा कि कृत्रिम वर्षा करवाने के लिए वह ‘‘क्लाऊड सीडिंग’’ के विकल्प पर विचार करे, ताकि वातावरण में मौजूद धूल और प्रदूषकों की मात्रा पर तुरंत काबू पाया जा सके।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com