Breaking News

इटावा में नगर निकाय चुनाव में सपा का जलवा बरकरार

इटावा,  समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने गृह जिले इटावा में निकाय चुनाव में अपना जलवा पहले की तरह बरकरार रखा है।

इटावा नगर पालिका परिषद में सपा उम्मीदवार श्रीमती ज्योति गुप्ता की 29686 मतों से जीत को प्रदेश के नगर पालिका चुनाव में हुई सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है। समाजवादी ऐसा मानकर के चल रहे हैं कि पार्टी के उम्मीदवारों की जीत के पीछे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामगोपाल और शिवपाल सिंह का एक जुट होना और उनका पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर जाना माना जा रहा है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने नगर पालिका परिषद की सीटों पर हुई पार्टी उम्मीदवारों की जीत को लेकर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की जीत समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तन मन से पार्टी उम्मीदवारों को जीतने के लिए काम किया है जिसका नतीजा है कि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जीतकर के सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि इसी तरह समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मेहनत करते जाएं और पार्टी उम्मीदवारों को जीत का सेहरा पहनाते जाए । 2024 के संसदीय चुनाव मैं समाजवादी एकजुट होकर के मुकाबला करेंगे और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त देंगे।

सत्तारूढ़ भाजपा ने चुनाव पूर्व ऐसा दावा किया था कि इटावा की तीन नगरपालिका सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का हर हाल में ना केवल कब्जा होगा बल्कि तीन अन्य नगर पंचायत सीटों पर भी भारतीय जनता पार्टी का ही परचम लहराएगा लेकिन चुनाव नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी का दावा पूरी तरह से धरा का धरा रह गया है।

इटावा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की हुई करारी हार के बाद पार्टी का कोई भी प्रतिनिधि सामने आ करके कोई प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार नहीं है।

जसवंतनगर की नगर पालिका परिषद में पार्टी उम्मीदवार सत्यनारायण संखवार को जीत मिली है। सत्यनारायण को 8623 और भाजपा उम्मीदवार जय शिव बाल्मीकि को 3753 मत मिले। जसवंतनगर नगर पालिका परिषद पर आज तक समाजवादियों के अलावा किसी दल का कोई उम्मीदवार विजय हासिल नहीं कर सका है।

इटावा नगर पालिका परिषद की सीट पर सपा उम्मीदवार श्रीमती ज्योति गुप्ता भारतीय जनता पार्टी की श्रीमती कुसुम दुबे के मुकाबले 29686 मतों से विजयी हो गई है। पिछले निकाय चुनाव में भी समाजवादी पार्टी की श्रीमती नौशावा खान विजयी हुई थी। जिले की भरथना नगरपालिका सीट पर पार्टी उम्मीदवार अजय यादव ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा की श्रीमती वर्तिका गुप्ता के मुकाबले जीत हासिल की है। इकदिल नगर पंचायत पर निर्दलीय श्रीमती फूलन देवी को जीत हासिल हुई है। फूलन देवी निर्दलीय 2945 वोट मिले जब कि उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी सपा की श्रीमती प्रवीण कुमारी को 2860 वोट मिले ।

भाजपा की श्रीमती सुशीला देवी को मात्र 1487 वोटो से ही संतोष करना पड़ा। श्रीमती फूलन देवी के पति आसाराम गोयल लखना नगर पंचायत के दो दफा चेयरमैन रह चुके हैं। बकेवर नगर पंचायत सीट पर बसपा के विवेक यादव सम्मी को जीत हासिल हुई है । विवेक यादव को 1977 वोट मिले है जब उनके निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय अरबउल्ला खा को 1828 मत मिले है। लखना नगर पंचायत पर निर्दलीय गणेश शंकर को विजय हासिल हुई है गणेश शंकर ने निर्दलीय उम्मीदवार विवेक कुमार को पराजित किया है । गणेश शंकर को 1612 वोट मिले जब कि विवेक कुमार को 1483 मतों से संतोष करना पड़ा।